जीवनशैली

आखिर कंसीव करने के लिए 2 जनवरी का दिन ही क्यों चुनते हैं कपल्स

अगर आप इस वक्त बच्चे के लिए सोच रहे हैं तो शायद आपको बुधवार की रात कंसीव करने के लिए कोशिश करनी चाहिए थी क्योंकि यह प्रेग्नेंट होने के लिए सबसे लकी वक्त माना जाता है. डेटा के मुताबिक, 2 जनवरी की रात 10.36 का टाइम पूरे साल में कंसीव करने का सबसे ज्यादा कॉमन वक्त होता है.

आखिर कंसीव करने के लिए 2 जनवरी का दिन ही क्यों चुनते हैं कपल्स यहां तक कि 2 जनवरी को ‘नैशनल बेबी मेकिंग डे’ भी कहा जाता है क्योंकि यूके के आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक अधिकतर लोगों का जन्मदिन 26 सितंबर होता है जो 38 सप्ताह बाद आता है. ज्यादातर प्रेग्नेंसी 38 सप्ताह की ही होती है. फर्टिलिटी एक्सपर्ट्स की मानें तो 2 जनवरी का वक्त बेबी मेकिंग के लिए कई वजहों से ज्यादा उपयुक्त होता है.

चैनल मम ने 2139 कपल्स पर एक पोल कराया था. इसमें पैरेंट्स ने बताया कि 2 जनवरी को वे इसलिए बेबी मेकिंग के लिए चुनते हैं क्योंकि इससे उनके बच्चे का जन्म सितंबर में होगा. 27 फीसदी पैरेंट्स ने कहा कि वे चाहते हैं कि स्कूल में उनका बच्चा बड़ी उम्र के छात्रों में शामिल रहे.

कई प्रतिभागियों ने बताया कि यही वह वक्त होता है जब वे जमकर पार्टी और ड्रिकिंग कर रहे होते हैं. काम पर लौटने से पहले वे अपने पार्टनर के साथ रोमांस करना चाहते हैं. कई कपल्स ने माना कि सामान्य दिनों के मुकाबले क्रिसमस के दौरान वे ज्यादा लवमेकिंग करते हैं.

73 फीसदी ने दावा किया कि इस दौरान उनके पास ज्यादा वक्त होता है जबकि 48 फीसदी क्रिसमस के जश्न की वजह से खुश रहते हैं. वहीं, 28 फीसदी ने माना कि इस दौरान वे अपने पार्टनर से ज्यादा करीबी महसूस करते हैं. 36 फीसदी लोगों ने बताया कि ज्यादा ड्रिंकिंग की वजह से वे ज्यादा लवमेकिंग करते हैं.

5 लोगों में से एक ने कहा कि वे क्रिसमस के जश्न में डूब रहते हैं और बेबी के लिए ट्राई करने का फैसला करते हैं. कुछ क्रिसमस प्रेजेंट के तौर पर प्रेग्नेंसी चाहते हैं. 8 फीसदी लोगों ने इस सर्वे में यह भी कहा कि उनके पार्टनर ने क्रिसमस के दौरान प्रपोज किया था.

Related Articles

Back to top button