स्पोर्ट्स

आखिर किसने की थी ‘सचिन-सचिन’ कहने की शुरुआत?

मुंबई। जो लोग सचिन को जानते हैं, वो लोग सचिन-सचिन के नाम को भी पहचानते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि सचिन-सचिन…गीत किसने और कब इजाद किया था। खुद क्रिकेट के भगवान… तो चलिए आपको बताते हैं इस राज के बारे में जिस पर से पर्दा उठाया है खुद क्रिकेट के भगवान…सचिन तेंदुलकर ने, उन्होंने बोला कि ये सुर मेरी मां के हैं। जब मैं छोटा था तो खेलने के लिए नीचे चला जाता था और बहुत देर बाद जब मैं ऊपर नहीं आता था तो मेरी मां बालकनी से मेरे लिए आवाज लगाती थी सचिन-सचिन। मैं तब नहीं जानता था कि ये आवाज एक गीत में तब्दील हो जाएगी और थियेटर में पहुंच जाएगी।

ये भी पढ़ें: जब पार्टी में अपनी मंगेतर को लेकर पहुंचे जहीर

आखिर किसने की थी 'सचिन-सचिन' कहने की शुरुआत?

मैंने कभी कल्पना नहीं थी… तेंदुलकर ने कहा कि मैंने कभी कल्पना नहीं थी कि मेरे संन्यास लेने के बाद भी सचिन-सचिन बरकरार रहेगा और अब यह थियेटरों तक में चला गया है इसलिए मुझे खुशी है। उन्होंने अपने जीवन पर बनी फिल्म सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स के एक गीत को जारी किये जाने के बाद इस बारे में बात की। 

26 मई को रिलीज़ आपको बता दें कि सचिन पर बन रही फिल्म सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स आने वाली 26 मई को रिलीज़ होगी। सचिन की जीवनी में उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी अभिनय करते नजर आएंगे। सचिन का किरदार मयुरेश प्रेम ने निभाया सचिन का किरदार मयुरेश प्रेम ने निभाया है। इस पूरी जीवनी में एक छोटे सचिन की ‘द ग्रेट सचिन’ बनने की कहानी है। साथ ही इसमें सचिन की लाइफ से जुड़ी हर इमोशनल बातें भी दिखाई देंगी।

ये भी पढ़ें: IPL के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी ने किए धोनी के हैरान कर देने वाले खुलासे

एक्टिंग करना काफी मुश्किल भरा काम गॉड ऑफ इंडियन क्रिकेट और शतकवीर सचिन तेंदुलकर को भी लगता है कि एक्टिंग करना काफी मुश्किल भरा काम है। इस फिल्म के बारे इंटरव्यू देते समय सचिन ने कहा कि क्रिकेट खेलने से ज्यादा मुश्किल मेरे लिए कैमरा फेस करना था। मैंने इतने सालों तक आराम से क्रिकेट खेला, जिसे कि लोगों ने कैमरे में कैद कर लिया लेकिन जब उन्होंने मुझे खुद कैमरे के सामने कुछ कहने के लिए बोला तो ये मेरे लिए आसान नहीं था।

Related Articles

Back to top button