ज्ञान भंडार

आज खरीदें पॉपुलर बजट स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 4

Xiaomi Redmi 4 हर हफ्ते की मंगलवार को अमेजन इंडिया और Mi.com से सेल के लिए उपलब्ध रहता है. ये पॉपुलर बजट स्मार्टफोन आज इन्हीं दो जगहों में 12 बजे से सेल के लिए उपलब्ध रहेगा. याद के तौर पर बता दें कि Redmi 4 पिछले महीने लॉन्च किया गया था और इसकी कीमत 6,999 रुपये है.

ये भी पढ़ें: अगर आपके पास भी है सौ रूपये का ये पुराना नोट तो हो जाएँ सावधान

आज खरीदें पॉपुलर बजट स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 4अमेजन इंडिया और Mi.com दोनों ही Xiaomi Redmi 4 पर कुछ ऑफर्स भी दे रहे है. अमेजन 12 महीने के लिए हंगामा म्यूजिक सब्सक्रीप्शन और 3 महीने के लिए हंगामा प्ले, 45GB फ्री वोडाफोन डेटा और अगर आप Redmi 4 से KIndle ऐप पर साइन इन करते हैं तब Kindle बुक्स के लिए 200 रुपये का प्रमोशन क्रेडिट भी मिलेगा. दूसरी तरफ Mi.com, MobiKwik से भुगतान करने पर 10 प्रतिशत सुपरकैश दे रहा है.

Redmi 4 को तीन वैरिएंट में लॉन्च किया गया था. 2GB रैम/ 16GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 6,999 रुपये, 3GB रैम/ 32GB स्टोरेज की कीमत 8,999 रुपये और 4GB रैम/ 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 10,999 रुपये रखी गई थी.

इस स्मार्टफोन के खास फीचर्स की बात करें तो इसमें ऐप लॉक फीचर दिया गया है जिससे ऐप फिंगरप्रिंट से भी लॉक हो जाएगा. इसके अलावा इसमें मल्टी अकाउंट प्रोफाइल बना सकते हैं साथ ही एक फीचर से इस स्मार्टफोन में दो व्हाट्सअप अकाउंट भी चलाए जा सकते हैं. Redmi 4 में इंफ्रारेड सेंसर भी दिया गया, जिसकी वजह से इसे यूनिवर्सल रिमोट कंट्रोल की तरह भी यूज किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: अगर आप भी खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो ज़रूर पढ़ें ये खबर

Redmi 4 में 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई. ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर के साथ 2GB रैम और 16GB की इन्बिल्ट मेमोरी दी गई है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 13- मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5- मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसका अपर्चर f/2.2 होगा. इस बजट स्मार्टफोन के कैमरे में फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल एलईडी फ्लैश दिया गया है.

इसकी बैटरी 4,100mAh की है और कंपनी के दावे के मुताबिक ये 18 दिन का स्टैंडबाय देगी. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE और Bluetooth 4.0 के साथ जीपीएस जैसे स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं. इतना ही नहीं यह फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है यानी स्मार्टफोन जल्दी चार्ज हो जाएगा. मेमोरी बढ़ाने के लिए इसमें माइक्रो एसडी का सपोर्ट भी मिलेगा. यानी इसे बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button