अद्धयात्मफीचर्डराष्ट्रीय

आज रात तिजोरी में रखें कुछ खास, धन और आय में होगी वृद्धि

दस्तक टाइम्स/एजेंसी-
laxmi lockerअष्ट लक्ष्मी साधना का उद्देश जीवन में धन के अभाव को मिटा देना है। इस साधना से भक्त कर्जे के चक्र्व्ह्यु से बहार आ जाता है। आयु में वृद्धि होती है। बुद्धि कुशाग्र होती है। परिवार में खुशाली आती है। समाज में सम्मान प्राप्त होता है। प्रणय और भोग का सुख मिलता है। व्यक्ति का स्वास्थ्य अच्छा होता है और जीवन में वैभव आता है। अक्षय रूप से धन प्राप्ति : अक्षय लक्ष्मी की चाह हो तो दीपावली की रात्रि में श्री लक्ष्मी सूक्त श्री पुरुष सूक्त एवं श्री कनक धारा स्तवन का 7-7 बार पाठ करें तथा हत्था जोड़ी की पूजा करके रेशमी लाल कपड़े में बांधकर अपने घर की तिजोरी में रखें तथा चाहे तो अष्ट लक्ष्मी रूप की साधना करें। मंत्र : ॐ विष्णु प्रियाय लक्ष्मी शिव प्रियाय सति से प्रकट हुई मां कामाक्षा भगवती आदि शक्ति युगल मूर्त महिमा अपार, दोनों की प्रीति अमर जाने संसार दुहाई कामाक्षा की आय बढ़ा व्यय घटा दया कर माई।
ॐ नम: विष्णु प्रियाय ॐ नम: शिव प्रियाय ॐ नम: कामाक्षाय ह्रीं ह्रीं श्रीं श्रीं फट स्वाहा।
* किसी भी थाली में गाय के घी के 8 दीपक जलाएं। गुलाब की अगरबत्ती जलाएं। लाल फूलो की माला चढ़ाएं। मावे की बर्फी का भोग लगाएं। अष्टगंध से श्रीयंत्र और अष्ट लक्ष्मी के चित्र पर तिलक करें और कमलगट्टे हाथ में लेकर इस मंत्र का यथासंभव जाप करें।
मंत्र: ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा।।
जाप पूरा होने के बाद आठों दीपक घर की आठ दिशाओं में लगा दें तथा कमलगट्टे घर की तिजोरी में स्थापित करें। इस उपाय से जीवन के आठों वर्गों में सफलता प्राप्त होगी।

Related Articles

Back to top button