टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

आज लॉन्च होगा सबसे सस्ता स्मार्टफोन, कीमत 500 रुपये से भी कम

103616-103486-smartphone-on-reasonable-rates-500-rupees-manohar-parrikarदस्तक टाइम्स एजेंसी/ नई दिल्ली: आज देश में पहली बार एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहा है जिसकी कीमत 500 रुपए से भी कम होगी। रिंगिंग बेल्स नाम की देसी मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी आज देश का सबसे सस्ता स्मार्टफोन पेश करने जा रही है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर आज 500 रुपये से कम कीमत वाले इस फोन को लॉन्च करेंगे। लोगों में यह उत्सुकता बनी हुई है कि यह फोन कैसा होगा और इसके क्या फीचर्स होंगे। इस स्मार्टफोन का नाम फ्रीडम 251 रखा गया है। हालांकि कंपनी ने विनिर्माण, उत्पाद और मूल्य के बारे में किसी तरह का ब्योरा नहीं दिया।

विशेषज्ञों का मानना है कि इस सस्ते हैंडसेट से घरेलू बाजार में प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ेगी। नोएडा के सेक्टर 63 स्थित रिंगिंग बेल्स कंपनी के मुताबिक यह पेशकश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारत में आखिरी व्यक्ति तक सशक्तिकरण, भारत की वृद्धि की कहानी में बदलाव की सोच पर आधारित है। माना जा रहा है कि इस कदम से देश के तेजी से बढ़ते हैंडसेट बाजार में काफी गहमागहमी बढ़ेगी।

गौर हो कि मौजूदा वक्त में देश का स्मार्टफोन बाजार तकरीबन 1500 करोड़ रुपये का है। कंपनी द्वारा जारी मीडिया इनवाइट में कहा गया है कि यह फोन 500 रुपये की कीमत के अंदर होगा और यह लॉन्चिंग भारत सरकार की सबको तकनीकी की उपलब्धता की कसौटी होगी। इससे पहले रिंगिंग बेल कंपनी द्वारा 2,999 रुपये की कीमत में देश का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन लॉन्च किया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button