राजनीति

आज समाप्‍त होगी राहुल गांधी की ‘देवरिया से दिल्ली’ किसान यात्रा

rahul_gandhi_2016106_115916_06_10_2016नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ‘देवरिया से दिल्ली’ तक की किसान यात्रा का आज दिल्ली में समापन होगा। राहुल गांधी की किसान यात्रा का आज अंतिम दिन है। किसान यात्रा के तहत राहुल गांधी यात्रा के अंतिम पड़ाव पर आज सुबह मेरठ पहुंचे हैं। राहुल के साथ शीला दीक्षित भी मौजूद हैं।

पुलिस लाइन से सीधे सर्किट हाउस पहुंचे कार्यकर्ताओं ने राहुल का स्वागत किया। अब मेरठ से राहुल कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली रवाना होंगे। दिल्ली में जंतर मंतर पर उनकी किसान यात्रा का समापन होगा। मेरठ में ही राहुल गांधी का तीन स्थानों पर नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम तय है।

अंतिम दिन राहुल करीब 10 बजे सर्किट हाउस से रोड शो की शुरुआत करते हुए अंबेडकर चौक पहुंचेंगे। वहीं रोड शो का समापन मोहिउद्दीनपुर चेकपोस्ट पर पहुंचकर होगा। यहां से राहुल अपने सभी कार्टकर्ताओं के साथ दिल्ली के जंतर मंतर पहुंचकर देवरिया से दिल्ली तक की किसान यात्रा का समापन करेंगे।

गौरतलब है कि अगले साल की शुरुआत में होने वाले यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने छह सितंबर को देवरिया से सियासी बिगुल फूंका था।

यह रहा मुद्दा

उत्तर प्रदेश के करीब 70 लाख किसान कर्ज की मार झेल रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने का वादा किया था जो आज तक पूरा नहीं हुआ है साथ ही साथ यूपी में किसानों से वसूली जाने वाली बिजली की दर भी देश के औसत से ज्यादा है। यही मुद्दा कांग्रेस खासतौर पर उठा रही है। इस बार यूपी में कांग्रेस ने नारा दिया है-‘कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ…समर्थन मूल्य का करो हिसाब…’

Related Articles

Back to top button