Business News - व्यापार

आज से HDFC का होम लोन हुआ 0.15 फीसदी सस्ता

नई दिल्ली: आवास ऋण कंपनी एचडीएफसी ने ब्याज दरों में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है। ऋण की लागत में आ रही कमी के बीच एचडीएफसी ने आवास ऋण पर ब्याज दरों में कटौती की है। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सहित कई अन्य ऋणदाताओं ने ब्जाज दरों में कटौती की है। कंपनी ने बयान में कहा, एचडीएफसी ने आवाास ऋण पर अपनी खुदरा प्रधान ऋण दर (आरपीएलआर) में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है।

इसी पर कंपनी का समायोजित दरों वाला आवास ऋण (एआरएचएल) बेंचमार्क होता है। यह कटौती 22 अप्रैल से लागू होगी। बयान में कहा गया है कि इस कटौती का लाभ एचडीएफसी के सभी मौजूदा खुदरा आवास ऋण ग्राहकों को मिलेगा। वेतनभोगी तबके के लिए इस कटौती के बाद बयाज दरें 7.85 प्रतिशत से लेकर 8.15 प्रतिशत के दायरे में रहेंगी। पिछले कुछ माह के दौरान रिजर्व बैंक और सरकार सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। इससे पहले देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के साथ कई अन्य ऋणदाताओं ने ब्जाज दरों में कटौती की है।

एचडीएफसी बैंक के बोर्ड ने आदित्य पुरी का उत्तराधिकारी खोजा

एचडीएफसी बैंक के निदेशक मंडल ने अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी के चयन के सिलसिले में शनिवार को क्रमवार तीन सर्वाधिक अनुकूल उम्मीदवारों का नाम छांटा है। एचडीएफसी बैंक ने यह जानकारी दी। बैंक ने कहा कि वह इन नामों को रिजर्व बैंक को भेजेगा। हालांकि उसने इन नामों को सार्वजनिक नहीं किया है।

Related Articles

Back to top button