अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

आतंकवाद के अभिशाप को समाप्त करने के लिए ‘‘नैतिक दायित्व’ : नवाज शरीफ

105830-318856-nawazsharif700दस्तक टाइम्स एजेंसी/ इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को कहा कि उनका देश आतंकवाद के अभिशाप को समाप्त करने के लिए ‘‘नैतिक दायित्व’’ के तहत उसका मुकाबला कर रहा है। अशांत उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में एक तालिबानी आत्मघाती हमलावर द्वारा 17 लोगों की हत्या किये जाने के एक दिन बाद उनका यह बयान आया है। 

शरीफ ने ब्रिटेन के विदेश मंत्री फिलिप हैमंड के साथ बातचीत के दौरान यह बात कही। एक बयान के अनुसार शरीफ ने कहा कि ‘आतंकवाद के खिलाफ युद्ध लड़ना पाकिस्तान की नैतिक जिम्मेदारी है’ और ‘अपनी आने वाली पीढ़ियों एवं देश के शांतिपूर्ण भविष्य को सुनिश्चित करने’’ के लिए उनकी सरकार आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व कर रही है। उन्होंने विश्व के किसी भी हिस्से में होने वाली आतंकवादी गतिविधियों की कड़ी निंदा की।

शरीफ ने कहा कि सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ सेना के जर्ब-ए-अज्ब अभियान से आतंकवादियों की कमर टूट गयी है। प्रधानमंत्री ने कहा सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार को आतंकवाद, आर्थिक मंदी और उर्जा की कमी जैसी बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। हैमंड ने घरेलू सुधार एजेंडे और महिलाओं एवं अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए कानूनी और राष्ट्रीय नीतियों के लिए पाकिस्तान सरकार की प्रशंसा की।

Related Articles

Back to top button