अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

आतंकवाद पर भारत को मिला अमेरिका का साथ, अब फंड नहीं जुटा पायेगा पाकिस्तान

भारत और चीन सीमा विवाद के बीच देश को अमेरिका का साथ मिल गया है। अमेरिकी संसद में भारत के साथ सहयोग में 621.5 बिलियन डॉलर का एक एडवांस डिफेंस बिल पास किया गया है। यह बिल भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद अमी बेरा द्वारा संशोधन के रूप में लाया गया।यह संशोधन राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम (NDAA) 2018 के भाग के रूप में पारित किया गया। जो इस साल 1 अक्टूबर से लागू होगा। एनडीएए -2018 बिल संसद में 81 के मुकाबले 344 मतों से पारित किया गया।
आतंकवाद पर भारत को मिला अमेरिका का साथ, अब फंड नहीं जुटा पायेगा पाकिस्तान

अगर राम मंदिर बनने से रोका तो मुस्लिमों को हज नहीं जाने देंगे, भाजपा

वहीं अमेरिकी कांग्रेस ने राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण अधिनियम में संसोधन को मंजूरी दे दी है। इस बिल के पास हो जाने से पाकिस्तान को अमेरिका से फंडिग पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। गौरतलब है कि अमेरिका से गरीबी खत्म करने के नाम पर फंड लेकर पाकिस्तान उसका प्रयोग हथियारों और आतंकी गतिविधियों में करता था। लेकिन अब अमेरिकी बिल के आने से पाकिस्तान को अमेरिका से फंड लेने में मुश्किलें आएंगी जिससे वह अमेरिका से प्राप्त फंड का गलत प्रयोग नहीं कर पायेगा। 

 Follow
ANI 

@ANI_news

US Congress adopts amendments to National Defence Authorisation Act, making it difficult for Pak to get US funding for fight against terror.

 
 

Related Articles

Back to top button