ज्ञान भंडार

आतंकियों ने बीजेपी नेता और पत्नी को मारी गोली, उपराज्यपाल बोले- हमलावरों पर जल्द कसेगा शिकंजा

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बड़ी आतंकी वारदात हुई है। शहर के लाल चौक पर आतंकियों ने बीजेपी नेता गुलाम रसूल दार और उनकी पत्नी पर फायरिंग कर दी। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। जम्मू कश्मीर के बीजेपी नेता अल्ताफ ठाकुर ने गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि गुलाम रसूल डार कुलगाम के बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष थे। बीजेपी के पदाधिकारी होने के अलावा गुलाम रसूल डार सरपंच भी थे। उन्हें पिछले दिनों ही हुए पंचायत चुनावों में चुना गया था।

वह कुलगाम जिले के रेडवानी गांव के रहने वाले थे। बीते साल उन्होंने जिला विकास परिषद का चुनाव भी लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। दिनदहाड़े चौक पर बीजेपी नेता और उनकी पत्नी की गोलियां मारकर हत्या किए जाने से सनसनी फैल गई है। हाल ही में 5 अगस्त की वह तारीख गुजरी है, जिस दिन जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35ए हटाया गया था और राज्य का पुनर्गठन कर दो केंद्र शासित प्रदेश बनाए गए थे।

इस आतंकी वारदात को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है।पुलिस ने इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ होने की आशंका जताई है। कुछ घंटे पहले ही पुंछ जिले से सुरक्षा बलों ने एक आतंकी ठिकाने से बड़े पैमाने पर हथियारों को बरामद किया था। इसके अलावा बीएसएफ ने किश्तवाड़ से दो आतंकियों को भी गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से भी बड़े पैमाने पर हथियार पाए गए हैं।

घटना पर क्या बोले उपराज्यपाल मनोज सिन्हा
बीजेपी नेता की हत्या पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपने ट्वीट किया, ”सरपंच जीएच रसूल डार और उनकी पत्नी जौहरा बानू पर आतंकवादी हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं। यह कायरतापूर्ण कृत्य है और हिंसा के षड्यंत्रकारियों पर जल्द ही कानूनी शिकंजा कसा जाएगा। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार से संवेदना जताता हूं।

बीजेपी ने बताया कायरतापूर्ण कृत्य
वहीं, भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने भी हत्या की निंदा की और इसे ”बर्बर एवं कायरतापूर्ण कृत्य बताया। ठाकुर ने कहा कि निर्दोष लोगों पर हमला करने और उनकी हत्या करने से कुछ नहीं होगा और यह कृत्य आतंकियों की हताशा को दर्शाता है। वह (डार) बिना सुरक्षा के थे और किराए के मकान में रह रहे थे। डार की तरह कई भाजपा नेता हैं जिनके पास कोई सुरक्षा नहीं है।

Related Articles

Back to top button