National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

आतंक की फंडिंग के मामले में अलगाववादियों को NIA ने दिल्ली तलब किया

श्रीनगर। एनआईए ने जम्मू कश्मीर में कथित तौर पर अलगाववादियों की कश्मीर में की जाने वाली हिंसा और अन्य मामलों में पाकिस्तानी फंडिंग को लेकर जांच को आगे बढ़ाया है। अब अलगाववादी व हुर्रियत के नेताओं को जांच व पूछताछ के लिए फिर से दिल्ली में निमंत्रित किया गया है। जिन लोगों को दिल्ली बुलाया गया है उनमें अल्ताफ फंटूश, बिट्टा कराटे, गाजी जावेद बाबा, नईम खान, मेहराजुद्दीन और अयाज अकबर जांच कार्रवाई में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: अगर आपके पास भी है सौ रूपये का ये पुराना नोट तो हो जाएँ सावधान

आतंक की फंडिंग के मामले में अलगाववादियों को NIA ने दिल्ली तलब कियागौरतलब है कि एनआईए ने अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी आदि शामिल हैं। गौरतलब है कि इन लोगों के जम्मू कश्मीर और दिल्ली के ठिकानों पर एनआईए पहले भी छापामार चुकी है। अब इन लोगों को दिल्ली में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। कार्रवाई करते हुए एनआईए के दल ने श्रीनगर में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के पीआरओ अयाज अकबर, दामाद अल्ताफ फंटूश और मेहराजदिन कलवल को पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें: अगर आप भी खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो ज़रूर पढ़ें ये खबर

एनआईए इसी महिने इन तीनों के घर पर छापामार कार्रवाई कर चुकी है। उल्लेखनीय है कि मीडिया में सामने आए एक स्टिंग आॅपरेशन के बाद कश्मीर में पत्थरबाजी और अलगावादियों की फंडिंग में लिप्तता को को लेकर एनआईए ने अपनी जांच कार्रवाई की अब एनआईए ने इन नेताओं पर अपना शिकंजा और कड़ा कर दिया है।

Related Articles

Back to top button