राज्य

आदिवासी कपल को अगवा कर पेड़ से बांध कर पीटा, पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया

पोरबंदर: गुजरात में एक आदिवासी कपल को अगवा कर पेड़ से बांध कर पीटने का मामला सामने आय़ा है। घटना छोटा उदयपुर जिले की है। बुधवार को यहां पुलिस ने जानकारी दी है कि इस जिले के एक गांव में रहने वाले कपल को पहले अगवा किया गया और फिर पेड़ से बांध कर उनकी डंडे से पिटाई की गई है। उनपर भागने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।

यहां के उप पुलिस अधीक्षक ए वी कटकद ने जानकारी है कि छोटा उदयपुर के रंगपुर थाना क्षेत्र के चिलियावंत गांव में कपल पर यह हमला किया गया है। गंभीर बात यह भी है कि जिस वक्त इस युगल के साथ यह क्रूरता की गई उस वक्त इस घटना का एक वीडियो भी बना लिया गया, जिसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया गया था। जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है उसमें नजर आ रहा है कि एक कपल को पेड़ से बांधा गया है और लोग बारी-बारी से उनकी पिटाई कर रहे हैं। हैरानी की बात यह भी है कि वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वहां कई ग्रामीण भी मौजूद हैं लेकिन कोई भी इस कपल की मदद करने के लिए आगे नहीं आता है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद जब पुलिस की नजर इसपर पड़ी तब बुधवार को पुलिस इस गांव में पहुंची। पीड़ित लड़की की शिकायत के बाद पुलिस ने गांव में जाकर 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनपर अगवा करने, हिंसा करने और अवैध रूप से कैद करने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि बीते 18 जुलाई को शादी करने के मकसद से यह कपल अपना गांव छोड़ कर चला गया था। हालांकि, जब इस बात का खुलासा हुआ तब नाराज गांव वालों ने पड़ोस के एक गांव से इस कपल को ढूंड निकाला।

इसके बाद मंगलवार की सुबह इस कपल को चिलियावंत लाया गया था। आरोपियों ने इन दोनों को पेड़ से बांधा और फिर डंडे से इनकी जमकर पिटाई कर दी थी। इस मामले की पीड़िता का कहना है कि स्थानीय ग्रामीण इसलिए नाराज थे क्योंकि यहां की परंपरा के मुताबिक एक ही गांव के रहने वाले लड़के-लड़कियों की शादी आपस में नहीं की जाती है। बहरहाल अब पुलिस ने इस मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Articles

Back to top button