जीवनशैली

आपकी पलकों को लंबा और घना बनाते हैं ये तेल

बहुत सी लडकियां अपनी हलकी और छोटी छोटी पलकों को लेकर हमेशा परेशान रहती हैं. घनी और लम्बी पलके किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चाँद लगा सकती है, कई लडकियां तो अपनी आँखों को खूबसूरत बनाने के लिए नकली पलकों का भी इस्तेमाल करती हैं, पर आज हम आपको कुछ एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल आप अपनी को लम्बा घना और खूबसूरत बना सकती हैं.आपकी पलकों को लंबा और घना बनाते हैं ये तेल

कॉस्टर आयल के इस्तेमाल से आप अपनी पलकों को लम्बा घना और खूबसूरत बना सकती हैं, इसके लिए सबसे पहले एक बाउल में कॉस्टर आयल को ले लें, अब इसमें थोड़ा सा कोई और तेल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें.

अब रात में सोने से पहले एक मस्कारा स्टिक लेकर इस तेल में डुबोएं और फिर इसे पलकों पर अच्छे से लगाएं. और इसे रात भर के लिए ऐसे ही लगा हुआ छोड़ दें.

सुबह उठने पर अपनी पलकों को ठन्डे पानी से धो लें, अगर आप नियमित रूप से कॉस्टर आयल का इस्तेमाल अपनी पलकों पर करती हैं तो इससे आपकी पलके कुछ ही दिनों में लम्बी और घनी हो जाएगी. 

आप चाहे तो अपनी पलकों को लम्बा और घना बनाने के लिए कॉस्टर आयल के अलावा बादाम का तेल, ऑर्गन का तेल, नारियल का तेल और जोजोबा आयल का इस्तेमाल कर सकती हैं.

Related Articles

Back to top button