दिल्ली

आप का भाजपा पर हमला, चंद रुपयों के लिए हुई दलित की हत्या

दस्तgohana-562bf79473486_exlstक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली: हरियाणा के गोहाना में नाबालिग दलित की मौत को सुइसाइड बताने पर आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सवाल उठाया है। पीड़ित परिवार से मिलकर लौटे आप के छह विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को पीड़ित परिवार के बयानों और साक्ष्यों के आधार पर दिल्ली में यह सवाल उठाया।

बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि उस बच्चे की सिर्फ पांच हजार रुपये के लिए हत्या की गई थी। बीते दिनों गोहाना में चौदह साल के एक दलित किशोर गोविंद का संदिग्ध हालात में शव मिला था।

शव मिलने के एक दिन पहले ही पुलिस उसे कबूतर चोरी के आरोप में पकड़कर ले गई थी। उसकी मौत पर हंगामा होने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री ने उसे सुइसाइड बताया था।

 

तब दिल्ली से आप विधायकों की टीम राखी बिड़लान, विशेष रवि, राजू धींगान, राजेंद्र गौतम, प्रकाश जारवाल समेत छह लोग गोहाना गए थे।

वहां से लौटने के बाद सोमवार को विधायकों ने मौत पर कई सवाल उठाए है। राखी बिड़लान ने एक वीडियो पेश करते हुए बताया कि बच्चे के गले पर, पेट और पैर में चोट के निशान थे। पैर के नाखून उखाड़े गए थे जिससे खून निकल रहा था।

उन्होंने बताया कि उसे कबूतर चोरी के आरोप में पुलिस ले गई थी। उसे छोड़ने के लिए परिवार से पांच हजार रुपये मांगा गया था। गरीब परिवार पैसे देने में नाकाम रहा तो उसकी हत्या कर दी गई है।

उसका शव अगले दिन परिवार को घर के नजदीक मिला। अब पुलिस उसे सुइसाइड बता रही है। आप विधायकों ने कहा कि बीजेपी दलित विरोधी पार्टी है। यही वजह है आए दिन हरियाणा में दलितों पर हमले हो रहे है।

 

Related Articles

Back to top button