राजनीतिराज्य

आप के बागियों ने बनाया अलग फ्रंट, पार्टी भी जल्द, सांसद गांधी व खालसा का एलान- 2017 का चुनाव लड़ेंगे

lsdsdsse_1443997938जालंधर। आम आदमी पार्टी के बागी नेता रविवार को जालंधर में एक मंच पर आए। दोनों सस्पेंडेड सांसद धर्मबीर गांधी और हरिंदर सिंह खालसा भी इनमें शामिल हुए। यहां वे लोग जुटे, जो पंजाब के 22 जिलों में लोकसभा चुनाव के दौरान आप के वॉलंटियर थे। िहमाचल के जिला कन्वीनर भी पहुंचे। सभी ने आप वॉलंटियर फ्रंट बनाने की घोषणा की। फैसला लिया कि फ्रंट अभियान चलाएगा और फिर पार्टी बनाकर 2017 का चुनाव लड़ेगा। रविवार की ये सभा इसकी तैयारियों को लेकर थी।
धर्मवीर गांधी ने कहा, आप जो मुद्दे लेकर चली थी, सत्ता लोभी लोगों के कारण वे गायब हो गए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी के झंडे पर उसके नेता की फोटो नहीं लगी है। चाहे कांग्रेस, भाजपा या अकाली हो। सिर्फ एक आम आदमी पार्टी है, जिसके झंडे पर उसके नेता केजरीवाल की फोटो लगी हुई है। लेकिन, आपके बने नए वालंटियर फ्रंट पर सिर्फ शहीद भगत सिंह की फोटो होगी। 
इरादे बताए पर सांसद पद छोड़ने पर पलट गए
खालसा ने कहा कि अगर उनको लगेगा कि सांसद की कुर्सी पर रहकर उनका साथ नहीं दे सकते, तो वह सांसद पद से इस्तीफा भी दे देंगे। हालांकि, बाद में प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि वह से कभी भी सांसद की कुर्सी नहीं छोड़ेंगे, क्योंकि कुर्सी छोड़कर वह उनको वोट देने वाले लोगों को निराश नहीं कर सकते।
 
नई फ्रंट फायदा अकाली दल और कांग्रेस को
क्योंकि, इससे आप के वोट बंट जाएंगे, जो अभी शिअद और कांग्रेस के खिलाफ एक साथ पड़ने थे। आप के वोट बंटने का फायदा भी इन्हीं दो पार्टियों को होगा। इस फ्रंट में सिर्फ सांसद गांधी ही ऐसे हैं, जिनका पटियाला में अपना जनाधार भी है। संसदीय चुनाव में आठ विधानसभा क्षेत्रों में लीड मिली थी। यहां आप को नुकसान उठाना पड़ा सकता है।

 

Related Articles

Back to top button