मनोरंजन

आमिर खान ने घटाया 22 किलो वजन

aamir_khan-13_13_05_2016आमिर खान उनके द्वारा तय किए गए लक्ष्य से कुछ ही दूर है। इसके मुताबिक ‘दंगल’ के अगले शेड्यूल की शूटिंग से पहले 25 किलो वजन कम करने की बात की गई थी।

यह भी पढ़ें : ‘अजहर’ में दिखी सुनंदा पुष्कर की मौत की खबर

निर्देशक नितेश तिवारी की फिल्म ‘दंगल’ के लिए आमिर खान ने अपना वजन 68 किलो से 93 किलो किया था। अब वो अगले शेड्यूल की शूटिंग के लिए इसे कम करने में जुट गए हैं। इस साल जनवरी में आमिर खान ने अगले 25 हफ्तों में 25 किलो वजन कम करने का लक्ष्य तय किया था। हालांकि वजन कम करने का यह प्रोग्राम उन्होंने यूएस के एरिजोना में रहते हुए पूरा किया।

14 मार्च को आमिर का जन्मदिन था। इस मौके पर वो एक नए अवतार में नजर आए थे। ढाई महीने में आमिर ने करीब 13 किलो वजन कम कर लिया था। फिलहाल आमिर अपने लक्ष्य से केवल तीन किलो वजन कम करना है। ‘दंगल’ का अगला शेड्यूल शुरू होने में अभी एक महीना बचा हुआ है। आपको बता दें कि आमिर पहले एक शेड्यूल पूरा कर चुके हैं जिसमें उन्हें 55 किलो के व्यक्ति का किरदार निभाना था। अब वो यंग वर्जन के लिए तैयारियां कर रहे हैं।

एक्टर के करीबी सूत्र ने बताया ‘आमिर ने पहले ही 22 किलो वजन कम कर लिया है। बाकी के तीन किलो वजन को कम करने के लिए अभी एक महीने से ज्यादा का समय बचा है। ‘दंगल’ का अगला शेड्यूल 15 जून से शुरू होना है। वो पंजाब में शूट होगा। इसमें आमिर को महावीर सिंह फोगट के यंग वर्जन का रोल प्ले करना है। फिलहाल तो आमिर यूएस में हैं। अगले सप्ताह भारत लौटेंगे।’ आमिर के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है।

आखिर आमिर ने यह कैसा किया

आमिर ने पहले इस बात का खुलासा किया था कि वजन कम करने के लिए वो किस तरह का रुटीन फॉलो कर रहे हैं। आमिर ने बताया था कि हर दिन अलग तरह का वर्कआउट करते हैं। छह से सात घंटे रोज कसरत को देते हैं। आमिर ने बताया था कि दिन की शुरूआत सुबह 6 बजे होती है जो कि रात 8 बजे तक किसी न किसी एक्टिविटी के साथ जारी रहती है। आमिर ने बताया वर्कआउट में ट्रेकिंग, बाइकिंग, स्विमिंग, टेनिस भी शामिल था। साथ में एक स्पेशल डाइट प्लान होता था। हर दो घंटे में आमिर को कुछ खाना भी होता था।

डॉक्टर्स और ट्रेनर्स मिलकर आमिर को इस लक्ष्य को पाने में मदद करते थे। इस डाइट का संतुलन बनाए रखने के लिए प्रोटीन और कार्ब्स शामिल होते हैं। आमिर ने इस वजन कम करने के मसले पर कहा था ‘मेरा परिवार इस बात से खुश हैं कि मैं वजन कम कर रहा हूं। यह मेरे लिए भी चिंता का विषय था। हम सभी को इस बात के लिए सतर्क रहना चाहिए। हालांकि वजन तेजी से घटाना बहुत अच्छी बात नहीं है। मैं यह कर रहा हूं कि क्योंकि प्रोफेशनल मामला है।’

 

 

 

Related Articles

Back to top button