ज्ञान भंडार

आवासीय इलाके के पास नहीं उतरेगी सीमेंट

cement-532bea80c3478_exlकठुआ रेलवे स्टेशन से सटे आबादी वाले इलाके में सीमेंट उतारने के विरोध में अड़े ग्रामीणों को जिला प्रशासन ने आश्वस्त किया है कि अगले आदेश तक उक्त क्षेत्र में सीमेंट नहीं उतरेगी।

जिला प्रशासन की ओर से बाकायदा रेलवे के फिरोजपुर डिवीजन के डीआरएम को पत्र लिखने की तैयारी कर ली गई है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद राहत की सांस ली है।

सोमवार शाम से गोविंदसर रेलवे स्टेशन के पुराने ट्रैक पर सीमेंट अनलोडिंग को लेकर तनावपूर्ण स्थिति काफी हद तक कम हो गई। मंगलवार को जिला उपायुक्त रमेश कुमार ने अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ गांव में जाकर स्थिति का जायजा लिया।

इस दौरान लोगों से भी बातचीत की गई और रेलवे को भी व्यवस्था न होने तक आबादी वाले इलाके में सीमेंट न उतारने के लिए कहा गया है। जिला उपायुक्त रमेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या पर हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया था जिसे लेकर रेलवे के डीआरएम से बातचीत की गई है।

इस संबंध में जिला प्रशासन जल्द रेलवे को आबादी वाले इलाके में सीमेंट न उतारने के लिए लिखने जा रहा है। उन्होंने बताया कि इलाके में सीमेंट आबादी वाले क्षेत्र से बिलकुल सटकर उतारा जा रहा था जिसपर लोगों को आपत्ति है।

जिला उपायुक्त ने कहा कि रेलवे से कहा गया है कि दूसरे ट्रैक पर सीमेंट उतारा जाए जहां से आबादी वाला इलाका दूर हो।

 

Related Articles

Back to top button