स्पोर्ट्स

इंग्लैंड और श्रीलंका: मैच के दौरान दर्शक का निर्वस्त्र होकर किया ड्रामा 

इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में 211 रनों से हराया, इसके बाद ही मैदान पर एक दर्शक घुस आया जो पिच पर पहुंच कर अपने कपड़े उतारने लगा।

गॉल (श्रीलंका): इंग्लैंड ने श्रीलंका को शुक्रवार को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 211 रन से करारी शिकस्त दी जो उसकी विदेशों में खेले गए पिछले 13 मैचों में पहली जीत है। इंग्लैंड की काफी लंबे समय बाद विदेशी सरजमीं पर यह जीत हुई है। इंग्लैंड को यह जीत 13 मैच बाद मिली हैजब मैच खत्म ही हुआ था और खिलाड़ी एक दूसरे को बधाई दे रहे थे, तब अजीब स्थिति आ गई। एक दर्शक बीच मैदान में पिच तक पहुंच गया। मैच में जैसे ही श्रीलंका का आखिरी विकेट रंगना हेराथ के रूप में गिरा।

इंग्लैंड के खिलाड़ी जीत की खुशी मनाने लगे और पिच पर जमा हो गए, वे अंपायर और श्रीलंका के खिलाड़ियों से औपचारिक तौर पर अभिवादन ले ही रहे थे कि पिच पर एक दर्शक आ गया। यह केवल हाफ पैंट ही पहना था। इससे पहले अंपायर सहित खिलाड़ी भी कुछ समझ पाते, यह दर्शक मैदान पर हाफ पैंट भी उतारने लगा। हालाकि इतने में उसे पकड़ने के लिए सुरक्षाकर्मी भी उसे पकड़ने के लिए वहां पहुंच गए। सुरक्षाकर्मी जब उस दर्शक के पास पहुंचे तब वह उनके हाथ नहीं आया। यह स्पष्ट नहीं हुआ कि वह पूरे कपड़े उतारना चाह रहा था या नहीं जब सुरक्षाकर्मी बीच मैदान पर उसके पास पहुंचे तब जाकर उसने मैदान के बाहर की ओर दौड़ लगाई तब तक मैदान पर बहुत सारे सुरक्षाकर्मी पहुंच चुके थे। हालाकि वह दर्शक तब भी उनके हाथ नहीं लगा और सारे सुरक्षाकर्मियों को चमका देते हुए बाउंड्री तक वापस आ गया। बाउंड्री पर पहुंचने पर उसे काबू किया जा सका इस दर्शक और सुरक्षाकर्मियों की पकड़म पकड़ाई का बाकी दर्शकों ने भी खूब आनंद लिया। 

यह इस तरह की पहली घटना नहीं पहले भी कई बार ऐसी घटनाएं हुई हैं जिससे सुरक्षा व्यवस्था के आयोजकों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा कई मौकों के लिए बाकी दर्शकों को शर्मिंदगी उठानी पड़ती है। श्रीलंका के सामने जीत के लिए 462 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम मैच के चौथे दिन 250 रन पर ढेर हो गई थी। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने चार और जैक लीच ने तीन विकेट लिए इंग्लैंड ने पहली पारी में 139 रन की बढ़त बनाई थी और फिर गुरूवार को कीटोन जेनिंग्स के नाबाद 146 रन की मदद से अपनी दूसरी पारी छह विकेट पर 322 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। इस मैच में पहली पारी में इंग्लैंड के लिए पहली पारी में अपना पहला टेस्ट खेल रहे बेन फोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। पहली पारी में फोक्स के शतक के दम पर ही इंग्लैंड पहली पारी में 342 रनों के मजबूत स्कोर पर पहुंच सका था।

Related Articles

Back to top button