स्पोर्ट्स

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एथरटन, इस खिलाड़ी को खेलते हुए देखना चाहते हैं

इंग्लैड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान पाकिस्तन का दौरा किया था और पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा है कि दुनिया के इस हिस्से में क्रिकेट का देरी से पहुंचना दुखद है। एथरन ने कहा, “आपको यहां दर्शकों की तरफ देखना चाहिए। हर मैच में स्टेडियम भरे रहते हैं। अहम बात यह है कि सभी विदेशी खिलाड़ी जानते हैं कि यह देश अब सुरक्षित है और वह यह संदेश अपने देश ले जाते हैं।”

पाकिस्तान टीम पर टिप्पणी करते हुए एथरटन ने कहा, “मैं जब पाकिस्तान के खिलाफ खेलता था तो उनके पास बेहतरीन गेंदबाज हुआ करते थे। मैंने अपने आखिरी पाकिस्तान दौरे में 2000 में वकार यूनिस, वसीम अकरम और सकलैन मुश्ताक को खेला था।”

सौरव गांगुली ने IPL 2020 पर दिया अपडेट, जानिए क्या कुछ कहा
एथरटन से जब पाकिस्तान के आगामी इंग्लैंड दौरे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “यह शानदार होगा। पाकिस्तान का हालिया दौरे में इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में रिकॉर्ड अच्छा रहा है। मेरे लिए बाबर आजम शानदार खिलाड़ी हैं। मैं उन्हें इंग्लैंड में खेलते हुए देखना चाहता हूं।”

इसके साथ ही एथरटन ने दुनिया भर के खेल पत्रकारों को संदेश दिया है कि खेल से प्यार करो और क्रिकेट के बारे में अच्छे किस्से लिखते रहो। एक खिलाड़ी के तौर पर संन्यास लेने के बाद एथरटन ने कमेंट्री करना शुरू किया और खेल के बारे में लिखते हैं। हाल ही में उनके पाकिस्तान दौरे के बाद पीसीबी द्वारा जारी पॉडकास्ट में उन्होंने कहा, ”मैं अभी भी मानता हूं कि यह सब अच्छी किस्सागोई की बात है। मुझे आंकड़े और तकनीक पता है और वह काफी महत्वपूर्ण है।”

Iउन्होंने कहा, ”किस्से कहना पत्रकारों, प्रसारकों, डाक्यूमेंट्री बनाने वालों और कमेंटेटरों की खूबी है। इस महान खेल से जुड़े अच्छे किस्से सुनाओ।” एथरटन ने कहा कि एक पत्रकार के तौर पर वह हमेशा टीमों और खिलाड़ियों की आलोचना नहीं करते। ‘द टाइम्स’ के मुख्य क्रिकेट संवाददाता एथरटन ने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि मेरा काम आलोचना करना है। हमारा काम ईमानदारी से सच बोलना है। खिलाड़ियों के प्रति सहानुभूति जरूरी है क्योंकि यह नहीं भूलना चाहिए कि खेल कितना कठिन है।”

Related Articles

Back to top button