राज्य

इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर छात्र संगठनों का बिहार बंद, पटना में पुलिस से भिड़े छात्र

पटना: बिहार बोर्ड के इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर आइसा और इनौस का आज बिहार बंद है। छात्र संगठनों ने कई जगहों पर सड़क को जाम कर दिया है। आरा में स्टेशन ट्रेन को भी रोक दिया है।पटना में छात्र और पुलिस आपस में भिड़े …. 
इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर छात्र संगठनों का बिहार बंद, पटना में पुलिस से भिड़े छात्र

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर : मैच के दौरान खिलाड़ी की अचानक हुई मौत , क्रिकेट की दुनिया मे मचा हड़कंप

इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी को आज भी छात्र और पटना पुलिस आपस में भिड गयी। आज सुबह से ही काफी संख्या में छात्र सड़कों पर उतर आए थे। सबसे पहले ये गांधी मैदान के कारगिल चौक से लेकर डाकबंगला तक आक्रोश मार्च निकाला है, जिसमें छात्र संगठनों के सदस्य के साथ ही काफी संख्या में इंटर के छात्र भी शामिल थे। छात्रों की ओर से किसी प्रकार के उत्पात को रोकने के लिए बनाये गए जगह जगह पर बैरिकेटिंग को छात्रों ने तोड़ दिया।

8 छात्र संगठनों का है बिहार बंद
आज के बिहार बंद में सभी 8 छात्र संगठन शामिल हैं। रिजल्ट में खराबी को लेकर राजधानी पटना में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि सीएम नीतीश कुमार छात्रों स्वंय मिलें और उन्हें आश्वासन दें कि जल्द-से-जल्द पूरी व्यवस्था को सुधारा दिया जाएगा। ऐसा नहीं हुआ तो हम अपने आंदोलन को लगातार जारी रखेंगे।
 
छात्रों का कहना है कि स्क्रूटनी के लिए किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए। इसके साथ ही जल्द-से-जल्द रिजल्ट में हुई गड़बड़ी को दूर कर छात्रों का सही रिजल्ट प्रकाशित किया जाना चाहिए।
 
छात्रों का कहना है कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था में बदलाव लाकर समान शिक्षा पद्धति लागू की जानी चाहिए। छात्र खराब व्यवस्था और रिजल्ट में हुई धांधली का विरोध करते हुए शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग की है।
 
नवादा में सड़क जाम
छात्र संगठनों ने नवादा में सड़क को जाम कर दिया है। सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन कर रहे है। जाम के कारण गाड़ियों की लंबी लाइन लगी हुई है। बिहार बंद के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। लखीसराय में भी सड़क को जाम कर दिया है।

Related Articles

Back to top button