मनोरंजन

इंडियन आइडियल में नेहा कक्कर को हराने वाले इस सिंगर की हुई मौत, सदमे में रो पड़ी नेहा

अपनी सुरीली आवाज की जादू बिखेरने वाली गायिका नेहा कक्कर को तो आप सभी लोग अच्छी तरह जानते होंगे। इंडियन आइडल सीजन 10 के जज के तौर पर लोगों के बीच नजर आई नेहा कक्कर कभी इंडियन आइडल से बाहर हो गई थी। वही एक ऐसा भी शख्स था जो कि इंडियन आइडल के उस सीजन का विजेता था परंतु आज वह इस दुनिया को छोड़कर हमेशा के लिए चला गया। जी हां आपको बता दें कि आज हम बात कर रहे हैं इंडियन आइडल सीजन 2 के विजेता बीकानेर के रहने वाले संदीप आचार्य की। छोटी सी उम्र में इंडियन आइडल का खिताब अपने नाम कर चुके संदीप आचार्य महज 29 साल की उम्र में ही इस दुनिया को आज अलविदा कह गए।

अपनी सुरीली आवाज से अब तक अपने करियर में कई सारी उपलब्धियां हासिल कर चुके संदीप आचार्य मात्र 22 साल की उम्र में 22 अप्रैल 2006 को इंडियन आइडल सीजन 2 के विजेता बने थे। इसके साथ ही साथ वह वर्ष 2004 में गोल्डन वॉइस ऑफ राजस्थान के रनरअप भी रहे। 4 जनवरी 1984 को राजस्थान के बीकानेर में जन्म लेने वाले संदीप आचार्य शुरुआत से ही पढ़ाई के क्षेत्र में अव्वल रहे थे।

उन्होंने साइंस अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी पूरी की थी। अपने चार भाई बहनों में से सबसे छोटे संदीप के सिंगिंग टैलेंट के बारे में उनके परिवार वालों को भी पता नहीं था। उनके परिवार वालों को उनकी सिंगिंग टैलेंट का पता पहली बार उस वक्त चला जब उन्होंने एक स्कूल कंपटीशन में हिस्सा लिया। इस कंपटीशन में हिस्सा लेने के बाद उनकी प्रतिभा लोगों के सामने उभरकर आई।

पहली बार स्कूल कंपटीशन में हिस्सा लेने के बाद संदीप उस कंपटीशन के रनर अप भी रहे। यहां से ही उन्हें लोगों के बीच एक पहचान मिली। आपको बता दें कि पहली बार स्कूल में परफॉर्म करने के बाद संदीप अपने शहर में ही अलग-अलग जगहों पर परफॉर्मेंस देते हुए नजर आते थे। देखते ही देखते वह अपने शहर के लोगों के बीच एक स्टार बन गए। जिसके बाद वर्ष 2006 में उन्हें इंडियन आइडल में भाग लेने का एक मौका मिला। इंडियन आइडल में जाने के बाद उन्होंने वहां भी अपनी जीत का परचम लहराया और वह सीजन के विजेता बन कर वहां से वापस अपने शहर लौटे। इंडियन आइडल का विजेता बनने के बाद संदीप आचार्य ने अपना पहला एल्बम मेरे साथ सारा जहां गाया था।

मात्र 29 साल की उम्र में पीलिया रोग से पीड़ित संदीप ने अपनी आखिरी सांस गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में ली। आपको बता दें कि उनके निधन की खबर सुनने के बाद बड़ी से बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया। इंडियन आइडल सीजन 2 की जज रह चुकी फराह खान ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें संदीप के निधन की खबर को सुनने के बाद काफी ज्यादा दुख पहुंचा है।

वही इस शो की संचालन करने वाली मिनी माथुर ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक प्रतिभाशाली लड़के की असामयिक निधन से वह बहुत ही ज्यादा दुखी है। इसके साथ ही साथ इस शो के प्रसारण करने वाले सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की ओर से संदीप के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया गया।

Related Articles

Back to top button