अन्तर्राष्ट्रीय

इदलिब में IS ने फिर जमाए अपने पैर

बेरूत : दुनिया भर के सभी देश आतंक से निपटने में लगे हुए हैं. भारत तो रोजाना कई आतंकियों को मिटटी में मिला रहा है और अपने अभियान को आगे बढ़ता जा रहा है. वहीं सीरिया की बात की जाए तो, सीरिया में बहुत समय से आतंक के खिलाफ जंग जारी है. अब खबर आयी है कि आतंकी संगठन (इस्लामिक स्टेट) IS ने एक बार फिर इदलिब प्रांत के एक हिस्से पर अपना कब्ज़ा वापस जमा लिया है.इदलिब में IS ने फिर जमाए अपने पैर

लगभग 4 साल पहले ही इस संगठन को यहां से खदेड़ कर बाहर किया गया था. बहुत मुश्किल भरे हालत से निपटते हुए और बड़ी मशक्कत से IS के इन लड़ाकों को यहां से खदेड़ा गया था, अब फिर से इदलिब प्रांत के एक हिस्से में इस संगठन के लड़ाकों ने अपना कब्ज़ा कर लिया.

वहीं ब्रिटेन की ‘सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने जानकारी देते हुए बता कि, (HTS) हयात तहरीर अल शाम जो कि एक जेहादी समूह है का IS से पिछले कुछ दिनों से संघर्ष जारी है. वहीं HTS से झड़प के बाद IS के आतंकियों ने बशकून गांव पर अपना कब्ज़ा जमा लिया. अब ईराक इस संगठन के इन लड़ाकों को फिर से खदेड़ने कि फिराक में है और अब देखना यह है कि इन लड़ाकों को यहां से भगाने में ईराक कब तक सफल हो पायेगा.

Related Articles

Back to top button