मनोरंजन

इनके इतने दीवानें हैं ‘बाहुबली’ देखकर खो देते हैं कंट्रोल

prabhas6एजेंसी/ लोकप्रिय फिल्म ‘बाहुबली : द बिगनिंग’ में बाहुबली के किरदार से लोगों के दिलों को जीतने वाले अभिनेता प्रभास को कौन नहीं जानता. फिलहाल वे इस फिल्म के सीक्वल ‘बाहुबली : द कॉनक्ल्यूजन’ के लिए काफी पसीना बहा रहे हैं. प्रभास ने इसके लिए चार माह तक जी-तोड़ मेहनत की और वे पूर्ण रूप से अपने ‘डाइट चार्ट’ का पालन कर रहे हैं. प्रभास ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2002 में फिल्म ‘ईश्वर’ से की थी. प्रभास ने एक्टर-डायरेक्टर प्रभुदेवा के निर्देशन में बानी फिल्म ‘एक्शन जैक्शन’ से बॉलीवुड में एंट्री की थी. इस फिल्म में उन्होंने अजय देवगन के साथ ‘पंजाबी मस्त’ कैमियो किया था. प्रभास को फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी की फिल्मे 3 इडियट्स और मुन्नाभाई एमबीबीएस काफी पसंद है.

फिल्म बाहुबली की शूटिंग 300 दिनों तक लगातार चली थी. इस फिल्म के लिए प्रभास ने अपना वजन 20 किलो तक बढ़ाया था. प्रभास को फिल्म में डबल रोल करना था. फिल्म में उन्हें कुछ अलग भी दिखना था, एक किरदार में वे 95 किलो के थे और एक किरदार में वे 80 किलो के थे. और भी एक मजेदार बात है प्रभास के बारे में जो हम आपको बताते हैं वो ये है कि…

प्रभास को पढ़ने का काफी शौक है और इसलिए उनके पास कई विषयों पर आधारित पुस्तकों का संग्रह है. प्रभास ने अपने घर में एक छोटा सा पुस्तकालय बना रखा है, जहां बहुत ही किताबें हैं. उनका मानना है कि ज्ञान एक कीमती चीज है और वह अपने ज्ञान को व्यापक तौर पर बढ़ाना चाहते हैं. प्रभास को पढ़ने के आलावा एक ऐसा शौक भी है जो आपको नहीं पता है आइए हम आपको बताते हैं..

अपने एक बयान में प्रभास ने कहा, “पढ़ने से आपको अपने क्षेत्र को बढ़ाने में मदद मिलती है. लंबे समय तक चलने वाली शूटिंग और अन्य प्रतिबद्धिताओं के कारण मुझे पढ़ने का ज्यादा समय नहीं मिलता, लेकिन मैं हर दिन कुछ समय निकालने का प्रयास करता हूं.” प्रभास को फिल्म की शूटिंग के दौरान एक चीज करनी मना है लेकिन फिर भी वे करते हैं. जैसे की…

प्रभास को जंक फूड, मीठा और आइसक्रीम खाना सख्त मना है, लेकिन अगर बात आइसक्रीम की हो, तो प्रभास को रोकना मुश्किल है. प्रभास से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अभिनेता को आइसक्रीम बेहद पसंद है और उनका पसंदीदा फ्लेवर ‘फ्रूट एक्सॉटिका’ है, जिसे वह सख्त हिदायत के बावजूद भी कभी-कभार खा ही लेते हैं. बाहुबली मनमौजी हैं और इसलिए इस बात पर फिल्म के निर्देशक एस. राजामौली भी नाराज नहीं होते.

2015 की इस ब्लॉक बस्टर फिल्म के सीक्वल ‘बाहुबली 2’ का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है. इस मोस्ट अवेटेड फिल्म के रिलीज डेट का ऐलान हो गया है. ये फिल्म अगले चार यानि 14 अप्रैल 2017 को रिलीज होगी.

 

Related Articles

Back to top button