टॉप न्यूज़व्यापार

इन कंपनियों के साबुन और सैनिटाइजर के दाम होंगे कम, वायरस को खत्म करने की पहल

कोरोनावायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया में अपना कहर बरपा रखा है। ऐसे में जहां दुनियाभर के बाजार लगातार गिरावट का सामना कर रहे हैं वहीं, कुछ चीजें ऐसी भी हैं जिनकी मांग में जबरदस्त बढ़ोतरी आई है। इनमें स्वच्छता से लेकर मास्क और सैनिटाइजर जैसी चीजें शामिल हैं। हालांकि, इनकी भारी मांग के चलते कई जगहों पर इनकी कमी भी देखने को मिल रही है। ऐसे में भारत की बात करें तो कई FMCG कंपनियां लोगों की मदद को सामने आ रही हैं। इन्हीं एफएमसीजी कंपनियों में अब गोदरेज कंज्यूमर, हिंदुस्तान यूनिलीवर और पतंजलि जैसी कंपनियां शामिल हो गई हैं।

15% सस्ते होंगे लाइफबॉय के सामान

दरअसल कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इन कंपनियों ने साबुन और स्वच्छता के दूसरे सामनों की कीमतें घटाने की घोषणा की है। इसके अलावा ये कंपनियां बढ़ती मांग को देखते हुए इनका उत्पादन भी बढ़ाने जा रही हैं।

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हिंदुस्तान यूनिलीवर ने 100 करोड़ रुपये की प्रतिबद्धता जाहिर की। कंपनी की तरफ से बयान में कहा गया है कि हिंदुस्तान यूनिलीवर सार्वजनिक हितों को ध्यान में रखते हुए लाइफबॉय सैनिटाइजर, लाइफबॉय लिक्विड हैंडवाश और डोमेक्स फ्लोर क्लीनर की कीमतों को 15 फीसदी घटा रही है। कंपनी की तरफ से आगे कहा गया है कि कीमत घटने के बाद अब इन उत्पादों का उत्पादन तत्काल प्रभाव से शुरू किया जा रहा और अगले कुछ सप्ताह में ये बाजार में उपलब्ध होंगे। साथ ही कंपनी की तरफ से बताया गया है कि आने वाले कुछ महीनों में जरूरतमंद वर्ग के लोगों को दो करोड़ लाइफबॉय साबुन का मुफ्त वितरण होगा।

पतंजलि घटाएगी 12.5 फीसदी दाम

कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए पतंजलि आयुर्वेद ने भी एलोवीरा और हल्दी-चंदन साबुनों के दाम में 12.5 प्रतिशत की कमी करने की घोषणा की है।

गोदरेज नहीं डालेगी ग्राहकों पर भार

गोदरेज की तरफ से बताया गया है कि कच्ची सामग्रियों के दाम में हुई वृद्धि का बोझ कंपनी उपभोक्ताओं पर नहीं डालेगी।

Related Articles

Back to top button