जीवनशैली

इन गलतियों की वजह से पत्नी को होता है पराये मर्द से प्यार, जान लें पहले ही

शादी के वक़्त रस्मो को निभाते हुए हर एक पति पत्नी सात जन्म तक एक दूसरे के साथ रहने का वादा किया करते हैं। परंतु आज के जमाने में कुछ ही लोग इस वादे को जिंदगी भर निभाने में सफल होते हैं। आज इंटरनेट के इस दौर में हमें पति पत्नी से जुड़ी कई सारी खबरों के बारे में सुनने को मिलता रहता है। ऐसा कहा जाता है कि जब कभी पति पत्नी के इस रिश्ते में दरार आनी शुरू होती है तो ऐसे में पति पत्नी अपने इस दिल पर मरहम लगाने के लिए किसी दूसरे को ढूंढने लगते हैं। अगर बात लड़कियों की करें तो लड़कियां बहुत जल्द दूसरे लड़कों के प्रति ऐसे हालात में आकर्षित हो जाया करती है।

ऐसे हालात में आकर्षित हो जाने के बाद वह कभी-कभी अपने पति को छोड़कर किसी दूसरे लड़के के साथ शादी के बंधन में बंध जाती है। इसलिए आज हम आपको पुरुषों के द्वारा की जाने वाली कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने वाले हैं जो कि उनके लिए सिरदर्द का एक कारण बन जाता है। अगर पुरुष शादीशुदा जीवन में हमारे द्वारा बताई गई इन गलतियों को करते हैं तो ऐसे में उनकी पत्नियां गैर मर्दों से प्यार में पड़ जायेंगी। 

बीवी पर शक

आज के जमाने में तो लोगों के ऊपर शक करना एक आम बात बन चुकी है। कई लोग तो शादी के बाद भी अपनी पत्नी के ऊपर हमेशा निगरानी किया करते हैं। अपने पत्नियों की हर एक जानकारी को रखने वाले ये पति अपनी पत्नियों की सोशल मीडिया अकाउंट तक को चेक किया करते हैं और वक्त पड़ने पर यह लोग अपनी पत्नी की जासूसी भी करते हैं। जिससे कि उन्हें यह बात मालूम चल सके कि कहीं उनकी पत्नी का किसी और के साथ अफेयर तो नहीं है। परंतु ये लोग जाने अनजाने में बहुत बड़ी गलती कर रहे होते हैं। ऐसा बताया जाता है कि लड़कियां ऐसे पतियों से काफी ज्यादा नफरत किया करती है। इसलिए शादी के बाद अपनी पत्नियों के ऊपर भूलकर भी शक ना करें।

पर्याप्त समय ना देना

पुरुषों की तरह महिलाओं की भी अपने जीवन में कई सारी इच्छाएं होती है जिनका की हर एक पति को ख्याल रखना चाहिए। अगर आप शादी के बाद भी अपनी पत्नी के साथ ज्यादा वक़्त नहीं बिताते और उनके साथ रोमांस नहीं करते हैं तो ऐसे में वह अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए दूसरे लोगों को ढूंढने लगती है। जिससे कि पति पत्नी के रिश्ते में दरार आने की संभावना बढ़ जाती है।

इज्जत ना देना

इस दुनिया में कुछ ऐसे भी लोग मौजूद है जो कि अपनी पत्नियों को पैरों की जूती समझा करते हैं। पैरों की जूती समझने की वजह से वह अक्सर अपनी पत्नियों की इज्जत बिल्कुल भी नहीं किया करते। पति के द्वारा इज्जत ना करने की वजह से पत्नियों के मन में अपने पति के प्रति इज्जत की भावना कम हो जाती है और ऐसे में अगर उन्हें कोई दूसरा लड़का मिल जाए तो वह उनके साथ रिश्ते में चली जाती है।

हिंसा करना

जब कभी कोई पति अपनी पत्नी के ऊपर हाथ उठाने लगता है तो ऐसे में उनकी पत्नी उनसे काफी ज्यादा नफरत करने लगती है। नफरत करने के दौरान अगर कोई भक्ति उनसे अच्छा बर्ताव करने लगे तो ऐसे में पत्नियां उनकी ओर आकर्षित होती चली जाती हैं और उनकी जिंदगी में एक ऐसा भी वक्त आता है जब उस व्यक्ति को अपनी पत्नी से हाथ धोना पड़ता है।

Related Articles

Back to top button