स्पोर्ट्स

इन दिग्गज खिलाड़ियों से हारे धौनी

15_06_2016-00viratdhoniimageभारतीय टीम के वनडे और टी20 कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अपने करियर में लगभग हर मुकाम हासिल किया है लेकिन उन्हें आज भी इस बात का बेहद अफसोस जरूर होगा।

नई दिल्ली(मोहित तंवर)। भारतीय टीम के वनडे और टी20 कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अपने करियर में हर मुकाम हासिल कर लिया है और वो हर मौके पर अपने आलोचकों का अपनी बल्लेबाजी के दम पर मुंह बंद करते आए हैं। आज लेकिन हम आपको धौनी से जुड़े हुए ऐसे आंकड़ों के बारे में बताने जा रहे है जिसे सुनकर आपको यकीन कर पाना बेहद मुश्किल होगा।

वनडे मैचों में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने के मामले में कप्तान धौनी भारतीय टीम के कई धुरंधर खिलाडियों से पीछे हैं। जिनमें भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली और युवराज सिंह समेत क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

सचिन तेंदुलकर

भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस मामले में दुनिया के सभी खिलाड़ियों से कहीं आगे वो इस मामले में पहले पायदान पर हैं। सचिन ने 463 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें सचिन को 62 बार मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया है।

सौरव गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से वनडे मैचों में पुरस्कार जीतने के मामले में कहीं आगे हैं। दादा ने 311 मैचों में 31 बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता है।

युवराज सिंह

भारतीय टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह को हमेशा बड़े मैचों का खिलाड़ी समझा जाता है उन्होंने इस बात को हर मौके पर साबित करके भी दिखाया है। युवी ने 293 मुकाबले खेलें है जिसमें उन्हें 25 बार मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया है।

वीरेंद्र सहवाग

बात करें नजफगढ़ के आक्रामक बल्लेबाज वीरू की जिनके नाम से आज भी गेंदबाज खौफ खाते हैं। उन्होंने 251 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें उन्हें 23 बार मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया है।

विराट कोहली
वहीं भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट इस मामले में महेंद्र सिंह धौनी से सिर्फ एक नंबर आगे है उन्होंने 171 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 21 बार मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

एमएस धौनी

भारतीय टीम के वनडे और टी20 कप्तान धौनी ने अभी तक 277 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्हें मात्र 20 बार ही मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

 

Related Articles

Back to top button