पर्यटन

इन देशों की सैर का अनुभव है अनोखा, यहां बांस की ट्रेन और पारदर्शी गेंदों में होता है सफर

Hydro Zorbing. Rotorua zorb site. Rotorua. New Zealand. Model releases 569 - 571दुनिया के ये देश इसलिए ही मशहूर हैं, क्योंकि यहां घूमने के लिए मिलने वाली सवारी बाकी देशों से अलग और निराली है। कहीं आपको बांस की ट्रेन मिलेगी, तो कहीं हाथों से बनी अनूठी नावें…देखिए तस्वीरों में…

पेरू और बोलीविया के टीटीकाका झील घूमनी है, तो टोटोरा बोट बैठने के लिए मिलेगी। इस नाव में बैठने का अपना मजा है। इसे हाथों से ड्रैगन शेप में तैयार किया जाता है।
dog-sledding-norway-56600face7ae5_l
 
नार्वे में डॉग स्लीडिंग का तो कहना ही क्या। यहां गाड़ी साइबेरियन डॉग खींचते हैं।

tuktuk-56600f97aa1ab_lकंबोडिया में टुकटुक चलते हैं, जिसमें आगे साइकिल नहीं बाइक होती है। तीन पहिए वाली ये गाड़ी मोटर की मदद से चलती है।

 

 

 

कंबोडिया की राजधानी नामपेन्ह के बत्तामबैंग शहर में लोहे bamboo-trian-56600fce1d5ae_lकी नहीं बल्कि बांस की ट्रेन में घूमने का मजा ले सकते हैं। बांस की लकडिय़ों से बने खांचे के ऊपर छोटे इलेक्ट्रॉनिक इंजन और नीचे पटरी पर आराम से दौडऩे वाले पहिए वाकई गजब हैं।

 

 

 

 

न्यूजीलैंड में ट्रांसपेरेंट गेंदों में बैठने का मजा लें। घाटियोंfront-5660100e7e8df_l और पहाड़ों से लुढ़काई जाने वाली इस गेंद में बहुत स्पेस होता है जिसमें एक या दो नहीं बल्कि कई सारे लोग एक साथ बैठ सकते हैं। पानी में भी इसका मजा लिया जा सकता है। हांगकांग जाकर जंक बोट का आनंद लिया जा सकता है, इसमें हर वो सुविधा मिलेगी जो ज्यादातर बड़े-बड़े 5 स्टार होटलों में मिलती है। हांगकांग की सुहानी शाम और जगमगाती रात का असली मजा इन बोट्स की सवारी करते हुए लिया जा सकता है।

 

 थाईलैंड में एलिफेंट राइड खास है। यहां पर हाथी की शाही सthailand-elephant-riding-5660103488f2f_lवारी के साथ हाथियों के साथ खेल भी सकते हैं। यहां एक छोटा सा हाथियों का गांव भी है जहां बेबी एलिफेंट के साथ मस्ती करने का अनुभव खास होता है।

 

 

Related Articles

Back to top button