अन्तर्राष्ट्रीय

इन महिला नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष के साथ गुजारी रातें नाम जानकर दंग रह जाएंगे आप

आज कल पूर्व पकिस्तान पीएम नवाज शरीफ के बेटी मरियम नवाज सुर्ख़ियों में हैं वो twetter आज कल लगातार सक्रियता दिखा रही हैं लेकिन आज हम बात करने जा रहे हैं पकिस्तान की उन महिला नेताओं की जिन्होंने खुद कबूला की पार्टी में उनका शोषण हुआ.

हिना रब्बानी खर

पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हीना रब्बानी खर पंजाब के रसूखदार सियासी परिवार से ताल्लुक रखती हैं।उनके पिता और चाचा का पंजाब की राजनीति में तगड़ा दखल रहा।

1999 में लाहौर यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट साइंस में बीएससी ऑनर्स करने वाली हीना ने अमेरिका की मैसाचुसेट्स यूनिवर्सिटी से होटल मैनेजमेंट की डिग्री ली है। बिलावल भुट्टों से उनके अफेयर की बात सब जानते हैं। हिना के पति ने उन्हें रंगे हाथ भी पकड़ा था।

आयशा गुलाली

आयशा गुलाली ने खुद कबूला है कि PTI नेता इमरान खान ने उनका शोषण किया। दक्षिण वजीरिस्तान के आदिवासी इलाके से आने वाली आयशा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पार्टी से जुड़ी महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं है। आयशा बोलीं कि ‘मेरी ईमानदारी मेरे लिए सबसे अधिक मायने रखती है और जब बात सम्मान और इज्जत की हो मैं समझौता नहीं कर सकती।

आयशा ने इमरान खान पर पार्टी की महिला नेताओं के उत्पीड़न का आरोप लगाया है, हालांकि पीटीआई ने इन आरोपों को खारिज करते हुआ कहा है कि आयशा ने पैसे के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएलएन) को अपनी ‘आत्मा’ बेच दी है।

Related Articles

Back to top button