अद्धयात्म

इन 2 राशियों के लोगों को जिंदगीभर रहती है धन की कमी, लेकिन इन उपायों से हमेशा के लिए पा सकते हैं झुटकारा

कहा जाता है कि व्यक्ति की राशि और कुंडली बहुत कुछ बता देती है. किसी भी व्यक्ति की कुंडली को देखकर ये पता लगाया जा सकता है कि भविष्य में उस व्यक्ति के जीवन में कितनी मुश्किलें आएँगी या उसके जीवन में पैसों की कमी होगी या नहीं. ज्योतिष शास्त्र में ऐसी 2 राशियों के बारे में बताया गया है जिनको उम्रभर धन की कमी होने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ता है,लेकिन हमारे ज्योतिष शास्त्र में ऐसे बहुत से उपाय भी बताएं गए है जिनको करने से धन की कमी से हमेशा के लिए निजात पाई जा सकती हैं. तो चलिए आप भी जान लीजिये कहीं आपकी राशि भी तो नहीं है इसमें शामिल और वो उपाय जिनको करने से आपके जीवन में मौजूद धन की कमी दूर हो जायेगी.
इन 2 राशियों के लोगों को जिंदगीभर रहती है धन की कमी, लेकिन इन उपायों से हमेशा के लिए पा सकते हैं झुटकारा
मेष राशि
बता दें कि मेष राशि का स्वामी मंगल होता है. मेष राशि के जिन भी लोगों की कुंडली में मंगल की दशा ठीक नहीं होती है उन्हें उम्रभर धन की कमी से जूझना पड़ता है. मेष राशि के लोग पैसा तो बहुत कमाते हैं,लेकिन इनके घर में पैसे में बिल्कुल भी बरकत नहीं होती है. धन की कमी को दूर करने के लिए मेष राशि के लोगों को हर रोज़ शाम को घर के मुख्य गेट पर तेल का दीपक जलाना चाहिए. इसके अलावा इस दीपक में 2 काली मिर्च भी डाल लेनी चाहिए. ऐसा करने से मेष राशि के लोगों के जीवन में धन से जुड़ी हुई सारी परेशानियां हमेशा के लिए दूर हो जायेंगी.

वृश्चिक राशि
हमारे ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि वृश्चिक राशि के लोगों को जिंदगीभर पैसों की कमी से जूझना पड़ता है. इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा कमजोर होती है. वृश्चिक राशि के लोगों को मेहनत करने के बाद भी फल प्राप्त नहीं हो पाता है. धन की कमी को दूर करने के लिए वृश्चिक राशि के लोगों को किसी को विष्णु-लक्ष्मी मंदिर जाकर वहां से एक जाग में पानी लाना है.

इसके बाद लाए गए पानी को किसी भी पीपल की जड़ में डाल दें. इसके अलावा बड्डा के पत्ते पर आटे का दीया जलाकर 5 मंगलवार तक किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर रख दें. ऐसा करने से आपके जीवन में मौजूद धन की कमी हमेशा के लिए दूर हो जायेगी और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी.

Related Articles

Back to top button