स्पोर्ट्स

इन 5 दिग्गज क्रिकेटरो ने पैसे से ज्यादा कमाई है इज्जत, नंबर 3 ने जीता सभी का दिल…

इस खेल की दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी हुये है जिन्‍होंने अपने बेहतरीन खेल्र के दम पर ऐसे ऐसे रिकॉर्ड बना लिये है, जिन्‍हें किसी अन्‍य खिलाड़ी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है। वहीं अगर बात खिलाडि़यो की कमाई के संबंध में की जाये तो बीते कुछ वर्षो में क्रिकेट विश्‍व स्‍तर पर एक ऐसा खेल बनकर उभरा है जिसमें बेशुमार पैसा लगने लगा है। आपको बता दें कि आईपीएल जैसी टी20 लीग में तो जैसे पैसो की बारिश होती है। जहां तक क्रिकेटरों की बात की जाये तो उनकी कमाई बेशुमार होती है, पर आज हम 5 ऐसे खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है, जिन्‍होने पैसे से ज्‍यादा इज्‍जत कमाई है, नम्‍बर तीन ने तो जीता सभी का दिल, जिन 5 खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है वो कुछ इस प्रकार से है…..

पहला : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है। एडम गिलक्रिस्ट अपने दयालु स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। इनको कभी भी मैदान पर लड़ते-झगड़ते नहीं देखा गया

दूसरा : एबी डिविलियर्स ने कुछ समय पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। ए बी डिविलियर्स हर किसी का बहुत सम्मान करते हैं। इसी कारण लोग इनको बहुत पसंद करते हैं।

तीसरा : धोनी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं और वे वर्तमान में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज भारतीय टीम से जुड़े हुए हैं। धोनी अच्छे इंसान हैं और वे कभी किसी के विरुद्ध गलत शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते हैं। धोनी ने अपने अच्छे व्यवहार से क्रिकेट जगत में खूब इज्जत कमाई है।

चौथा : हाशिम आमला दक्षिण अफ्रीकी टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज हैं। आपको बता दें कि आमला बहुत ही महान खिलाड़ी है और ये बिल्कुल शांत स्वभाव के हैं। क्रिकेट जगत के सभी खिलाड़ी हाशिम आमला का बहुत सम्मान करते हैं।

पांचवा : वेस्टइंडीज टीम के विस्फोटक खिलाड़ियों ड्वेन ब्रावो अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ- साथ दूसरे खिलाड़ियों की भी बहुत इज्जत करते थे।

Related Articles

Back to top button