बिहारराज्य

इलाज नहीं करवाने पर कुत्ता मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

मुजफ्फरपुर: बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले के मिठनपुरा में एक अनोखा मामला दर्ज किया गया है. पशुओं के कल्याण (Animal Welfare ) से जुड़ी एक स्वयंसेवी संस्था के सचिव ने एक पालतू कुत्ते (Dog) का इलाज नहीं करवाने का आरोप लगाते हुए कुत्ते के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज कराई है. Bihar: दुकान के मालिक को जेवर खरीदने का दिया लालच, फिर की 8 लाख की लूट

पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि सुमंत शेखर द्वारा दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि मालीघाट के रहने वाले राजकुमार एक कुत्ता पाले हुए हैं. इसी क्रम में कुत्ते की आंख में जख्म हो गया. आरोप है कि कुत्ते के मालिक ने उसका इलाज नहीं करवाया. जब इसकी सूचना सुमंत को मिली तब उसने कुत्ते के मालिक से मुलाकात की और इलाज के लिए अनुरोध किया. आरोप है कि कुत्ते के मालिक द्वारा संस्था के लोगों के साथ भी दुर्व्यवहार किया गया.

इसके बाद निजी संस्था दारा ही कुत्ते का इलाज करवाया गया. कहा जा रहा है कि कुत्ते की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. इधर, मिठनपुरा थाना के प्रभारी भागीरथ प्रसाद ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पशु अत्याचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है तथा पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

Related Articles

Back to top button