टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

इशरत मामले में फाइलों का पता लगाने पहुंची टीम को मिली एक अहम दस्तावेज

Ishrat-Jahanएजेंसी/ नई दिल्ली : इशरत जहां एनकाउंटर मामले में पिछले दिनों कहा गया था कि इस मामले से जुड़ी फाइलें खो गई है। इन फाइलों का पता लगाने पहुंची गठित सदस्यीय समिति की टीम को पूछताछ के दौरान एक अहम दस्तावेज मिले है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव बी के प्रसाद की सदस्यता वाली समिति ने तत्कालीन गृह सचिव जी के पिल्लई की ओर से तत्कालीन अटॉर्नी जनरल जी ई वाहनवती को लिखे गए एक पत्र की प्रति बरामद की है।

यह दस्तावेज गृह मंत्रालय के एक कंप्यूटर के हार्ड डिस्क से मिली है। जांच समिति को इसका सुराग तीन पूर्व संयुक्त सचिवों से पूछताछ करने के दौरान मिली। ये तीनों गृह मंत्रालय में संवेदनशील आंतरिक सुरक्षा प्रभाग संभाल रहे थे। इन अधिकारियों में सेवानिवृत आईएएस अधिकारी देवेराकोंडा दीप्तिविलास और सेवारत आईएएस अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा और राकेश सिंह शामिल हैं।

इसके अलावा समिति ने निदेशक, अपर सचिव व उप सचिव स्तर के अधिकारियों से भी पूछताछ की है। इस सदस्यीय समिति का गठन 10 मार्च के उस बयान के बाद किया गया था, जिसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बताया था कि इशरतजहां मामले की फाइल गायब हो गई है।

Related Articles

Back to top button