ज्ञान भंडार

इसी महीने संभव: महबूबा मुफ्ती के मंत्रिमंडल का विस्तार

mehbooba-mufti_1464708640छह महीने पुरानी महबूबा की सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार इसी महीने संभव है। पीडीपी की ओर से दो नए चेहरे शामिल किए जाएंगे। सहयोगी भाजपा के साथ इस बाबत बात कर ली गई है। श्रीनगर में दरबार बंद होने से पहले शपथग्रहण कराया जा सकता है। इसी सप्ताह नई दिल्ली में प्रधानमंत्री तथा भाजपा अध्यक्ष से मुख्यमंत्री की मुलाकात के बाद ही मंत्रिमंडल विस्तार तय हो गया था। 
 
पीडीपी के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी को मंत्री बनाया जाना तय है। तारिक हामिद कर्रा के पार्टी छोड़ने के बाद श्रीनगर में पार्टी उन्हें अपने चेहरे के रूप में आगे करेगी। पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के पास रिपोर्ट है कि कश्मीर हिंसा के दौरान उनकी भूमिका सराहनीय रही है।

वो लोगों के बीच जाकर वे शांति बहाली की अपील करते देखे गए। वह भी ऐसे समय में जब अन्य मंत्री घरों में थे। साथ ही अलगाववादियों तथा पत्थरबाजों का निशाना बनने का भी खतरा था। सूत्र तो यहां तक कहते हैं कि कर्रा के इस्तीफे के बाद अलगाववादियों तथा अन्य ने विरोध का स्वर बुलंद करने के लिए बुखारी पर डोरे डाले थे, लेकिन, इसे उन्होंने खारिज कर दिया था। 

 

Related Articles

Back to top button