मनोरंजन

इस एक्टर ने कई दिनों तक सिर्फ गाजर और कॉफी के सहारे दिन काटे, हो गई थी ऐसी हालत

अगर आपको दो दिन खाना ना मिले तो आप कैसा महसूस करेंगे? जाहिर है आप चिढ़चिढ़े हो जाएंगे और किसी से बात तक करना पसंद नहीं करेंगे। लेकिन बॉलीवुड में एक ऐसा एक्टर भी है जो 20 दिनों तक सिर्फ गाजर और काली कॉफी के सहारे जिंदा रहा। उस एक्टर का नाम है राजकुमार राव। साल 2009 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले राजकुमार को बॉलीवुड में अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन उनकी पहचान बड़े एक्टर्स के बीच होती है। 31 अगस्त 1984 को जन्मे राजकुमार राव का आज जन्मदिन है।

राजकुमार राव ने फिल्म ‘ट्रैप्ड’ में शानदार किरदार निभाया। इस फिल्म में राजकुमार का किरदार गलती से अपने ही घर में कैद हो जाता है और उसके पास खाने-पीने के लिए कुछ नहीं होता। राव चाहते तो इस किरदार को रियल लुक देने के लिए सिर्फ एक्टिंग का सहारा ले सकते थे, लेकिन उन्होंने इसके लिए कठोर रास्ता चुना।

कई दिनों तक एक ही जगह बंद रहने और खाना-पीना ना मिलने पर एक इंसान की हालत कैसी हो जाती है, इस भाव को दिखाने और महसूस करने के लिए राजकुमार राव ने भी वैसी ही स्थिति में रहना पसंद किया और 20 दिनों तक सिर्फ गाजर खाईं और काली कॉफी पी।

इसका खुलासा राजकुमार राव ने एक इंटरव्यू में किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजकुमार राव के लिए ये किरदार मानसिक और शारीरिक रूप से काफी थका देने वाला था क्योंकि खाने के लिए सिर्फ गाजर थी, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और इसका रिजल्ट उन्हें फिल्म की टीम से तारीफ के रूप में मिला।

‘ट्रैप्ड’ को विक्रमादित्य मोटवानी ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म के लिए राजकुमार राव को फिल्मफेयर क्रिटिक्स फॉर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया।

Related Articles

Back to top button