अजब-गजब

इस गाँव में कुत्ते कर रहे हैं ऐसा काम, जिसे सुनकर आपको नहीं होगा यकीन…

ये दुनिया बहुत अजीब है। इंसान कुत्ते को सबसे ज्यादा वफादार जानवर मानता हैं। कुत्ते वफ़ादारी के मामले में इतने आगे होते है कि वो इंसानों के कहने पर कुछ भी कर सकते है। ये हम नहीं कह रहें बल्कि ये एक कुत्ते ने साबित कर दिखाया है। हम आपको एक ऐसे कुत्ते के बारे में बता रहें है जो घर-घर जाकर दूध बांटता है।
गाँव में दूध की सप्लाई:
इस कुत्ते का नाम है मनी जो तमिलनाडु का रहने वाला है। मनी आज से नहीं बल्कि पिछले 6 सालों सी दूध बाँटने का काम कर रहा है। इन दिनों मनी सोशल मीडिया सेंसेशन बना हुआ है। मनी के मालिक का नाम है थंगवलु। मनी आमतौर पर एक देसी कुत्ता है और वो एक बार सड़क पर घायल हो गया था जिसके बाद थंगवलु ने मनी कि जान बचाकर उसे पालपोसकर बढ़ा किया और उसे दूध बेचने की ट्रेनिंग दी।
सबका चहेता है मनी:
मनी गांव में घर-घर जाकर दूध बांटकर आता है। मनी कभी भी किसी के भी घर का रास्ता नहीं भूलता है और वो रोजाना सुबह-शाम ना जाने कितने ही घर जाकर दूध बांटकर आता है। मनी को गांव के सभी लोग भी खूब प्यार करते है और जब भी मनी लोगों के घरों में दूध देने जाता है तो कोई उसे बिस्कुट खिलाता है तो कोई दूध पिलाता है।
सबकी है अच्छी पहचान:
अगर कोई अनजान व्यक्ति दूध में हाथ लगाने की कोशिश भी करता है तो मनी उसे तुरंत काटने पर हावी हो जाता है। मनी रोजाना एक बग्घी में 25 लीटर दूध रखकर उसे बाँटने जाता है। वैसे दुनिया में मनी शायद पहला और एकमात्र ही ऐसा कुत्ता होगा जो बिलकुल इंसानों की तरह ही काम करता हो।

Related Articles

Back to top button