फीचर्डराष्ट्रीय

इस ग्रुप ने की पाकिस्तान की 30 सरकारी वेबसाइट्स हैक, रक्षा मंत्रालय को भी नहीं छोड़ा

पाकिस्तान की 30 वेबसाइट्स को हैक करने का दावा किया जा रहा है। हैकर ग्रुप Lulzsec India इस हैकिंग की जिम्मेदारी ले रहा है। इस ग्रुप ने पाकिस्तान के रक्षामंत्रालय में भी सेंधमारी की है। ये सभी वेबसाइट्स सरकारी हैं। पाकिस्तान ने महत्वपूर्ण डाटा चोरी ना हो इसके लिए हैकिंग की खबर लगते ही सर्वर डाउन कर लिए हैं। बता दें कि हैकिंग से बचने के लिए रक्षा मंत्रालय की साइट पर अधिक जोर दिया जा रहा है और लगभग सभी 30 साइट्स को सुरक्षित किया जा रहा है। हैकरों के दावे मुताबिक, पाक की ये 30 साइट्स बिल्कुल भी काम नहीं कर रही हैं।

आजाद भारत में जब बिना संविधान के 29 महीने तक चला देश

इस ग्रुप ने की पाकिस्तान की 30 सरकारी वेबसाइट्स हैक, रक्षा मंत्रालय को भी नहीं छोड़ाइससे पहले, सोमवार को पाकिस्तान की 2000 वेबसाइट्स के हैक होने की खबर आई थी। मल्लु साइबर सोलजर्स नाम के हैकर ग्रुप ने इन सभी साइट्स के हैकिंग की जिम्मेदारी ली थी।

हैकरों का कहना है कि ये पाकिस्तान के लिए उसके स्वतंत्रता दिवस के लिए के एक तोहफा है। हैकरों ने इन साइट्स को हैक करने के लिए कई तकनीकें अपनाई जिसमें रैनसमवेयर अटैक को भी शामिल किया है। 

ओवैसी ने कहा, धर्मगुरुओं के कहने से मस्जिद थोड़े ही दे देंगे

हैकरों ने अपनी आधिकारिक साइट्स पर पाकिस्तान के लिए एक पोस्ट डाला हुआ है। पोस्ट के मुताबिक, हैकरों ने पाक को सबक सिखाने के लिए ये सब किया है। उनका कहना है कि वो पहले भारत का हिस्सा थे, लेकिन उसने आतंकवाद को चुना और इसी आतंक के जरिए भारत में अराजकता को फैलाते हैं।

 

Related Articles

Back to top button