स्वास्थ्य

इस ड्रिंक से कुछ ही दिनों में कम हो जाएगा आपका वजन

drink_146322007851_650_051416033301एक ओर जहां मोटापा आत्मविश्वास छीन लेता है वहीं दूसरी ओर ये कई बीमारियों को न्योता देने का भी काम करता है. ओवर-वेट होने के साथ ही कई बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है.

पर अच्छी बात ये है कि अगर आप चाहें तो छोटी-छोटी कोशिशों से इस मोटापे को कम कर सकते हैं. अपनी डाइट को कंट्रोल करके और थोड़ी एक्सरसाइज करके आप दोबारा से शेप में आ सकते हैं. 

वजन कम करने के बहुत से उपाय है लेकिन इस एक उपाय से आप चाहें तो कुछ ही दिनों में वजन कम कर सकते हैं. ये ताजगी भरा ड्रिंक न केवल शरीर को डी-टॉक्सीफाई करने का काम करता है बल्क‍ि वजन को भी कम करता है.

इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको तीन चीजों की जरूरत होगी. खीरा, नींबू और पुदीने की मदद से तैयार ये ड्रिंक कुछ ही दिनों में अपना असर दिखाना शुरू कर देगा. खीरे में एंटी-फ्लेमेट्री गुण पाया जाता है.

इसके अलावा नींबू में मौजूद एसिटिक गुण, पाचन क्रिया को बेहतर बनाने का काम करता है. पुदीने की पत्त‍ियों में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट भी आपको फायदा पहुंचाने का काम करेंगी. ये तीनों ही चीजें पाचन क्रिया को बेहतर बनाने का काम करती हैं. ये शरीर में मौजूद विषाक्त को भी दूर करता है. सुबह खाली पेट इस ड्र‍िंक को पीना फायदेमंद रहेगा. 1 खीरा और 10 पुदीने की पत्त‍ियों को एक ब्लेंड कर लें. उसके बाद इसमें आधा नींबू निचोड़ लें. रोजाना इस ड्रिंक को पीने से कुछ ही दिनों में आपको असर नजर आने लगेगा.

Related Articles

Back to top button