जीवनशैली

इस तरह आप घर पर ही खुद पता कर सकते हैं अपनी प्रेग्नेंसी… तरीका जानकर हो जायेगे हैरान

जब महिलाये माँ बनने वाली होती है ये समय ऐसा होता है जब वो सबसे ज्यादा खुश होती है लेकिन ये उसको कैसे पता चलेगा की वो माँ बनाने वाली है ,तो आज हम आपको ऐसा ही कुछ बताने वाले है जो आपको ये जानने में आपकी मदद करेगा ,तो आइये आपको हम बताते है ये उपाय

इस तरह आप घर पर ही खुद पता कर सकते हैं अपनी प्रेग्नेंसी… तरीका जानकर हो जायेगे हैरानब्लीच से प्रेग्नेसी की जाँच :- आपकी जानकारी के लिए बता दे की आप ब्लीच के प्रयोग से प्रेग्नेंसी की जाँच कर सकते है , इसके लिए एक पारदर्शी ग्लास में अपने यूरिन के साथ थोड़ा सा ब्लीच मिलाकर कुछ सेकंड के लिए छोड़ दें ,यदि इस ग्लास में झाग नजर आये तो समझ जाए की आप गर्भवती है !

बंधुओ आज हम जो विषय ले कर आये है वो बहुत ही रोचक है ये समझिये की आज हम आपको वो ज्ञान देने जा रहे है जो की शायद ही किसी को पता होगा ,आज हम जो उपाय आपको बताने वाले है वो पूर्ण रूप से घरेलु उपाय है इस उपाय के द्वारा आप किसी भी महिला के पेशाब का प्रयोग करके उसके गर्भवती होने की पहचान कर पाएंगे इन उपायों के बारे हम नीचे बता रहे है ..

शक्कर से प्रेग्नेंसी की जाँच :- इस उपाय में प्लास्टिक कप में थोड़ा चीनी रखकर उसमें अपना यूरिन मिलाएं। अगर शक्कर घुलने की बजाय लरछे जैसा पदार्थ बनाने लगता है तो ये जान ले की आपको कुछ महीनो बाद खुश खबरी मिलने वाली है !

सफ़ेद टूथपेस्ट से प्रेग्नेसी की जाँच :- ये सुनने में आपको अजीब लग रहा होगा लेकिन ये बात सच है की हम सफ़ेद टूथपेस्ट से प्रेग्नेसी की जाँच कर सकते है इसके लिए आवश्यक है इसके लिए एक पारदर्शी ग्लास ले और उसमे सफ़ेद टूथपेस्ट और यूरिन को मिलाये ,यदि इस मिश्रण का रंग नीला हो जाता है तो समझ ले की आपको खुशखबरी मिलने वाली है

Related Articles

Back to top button