स्पोर्ट्स

इस दिन हो सकता है टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, हो सकते हैं कुछ बड़े बदलाव

आखिरकार वो समय आ चुका है जिसका भारतीय टीम के सभी फेंस को बेसबरी से इंतज़ार था. अगले महीने होने वाले आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम कैसी नज़र आ सकती है, इस बात से जल्द ही पर्दा उठने वाला है. जानकारी के मुताबिक चयनकर्ता जल्द ही आने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन करने के लिए बैठक करेंगे.

पहले इस विश्व कप का आयोजन भारत में किया जाना था, लेकिन भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के चलते इसे भारत से शिफ्ट कर दिया गया था. अब आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 सितम्बर के बीच यूएई और ओमान में किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस मेगा टूर्नामेंट के लिए भारत के 15 बेहतरीन खिलाड़ियों का चुनाव अगले महीने के पहले हफ्ते में किया जाएगा. आइसीसी ने इस बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले सभी देशों को अपनी टीम की आखिरी लिस्ट सौंपने के लिए 10 सितंबर तक का वक़्त दिया है. इससे पहले ही सभी देशों को 15 सदस्यीय टीमों का चयन करके आइसीसी के पास भेजना होगा.

शिखर धवन, हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर समेत कई खिलाडियों को उम्मीद थी कि वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर के टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह सुनिश्चित कर सकें. इन सभी खिलाडियों को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि इस साल होने वाले आईपीएल से पहले ही भारतीय टीम का चयन हो जाएगा. बता दें कि आईपीएल के दूसरे चरण के बचे हुए 31 मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच खेले जायेंगे. इसके ठीक दो दिन बाद से टी20 विश्व कप 2021 का आगाज होना है.

Related Articles

Back to top button