उत्तर प्रदेशलखनऊ

इस दूध के पैकेट में निकला मरा हुआ चूहा

rat-found-in-parag-milk-566bc97d37d45_exlstखाने-पीने की चीजों में आए दिन कुछ न कुछ निकलने की खबरें आती रहती हैं। इस बार तो हद हो गई। दूध के पैकेट में मरा चूहा निकला। 

यूपी के बलरामपुर में ईएनटी सर्जन के नर्सिंग होम में शुक्रवार को पराग दूध के पैकेट में मरा चूहा निकला। डॉक्टर ने दुकानदार को दूध का पैकेट वापस कर शिकायत दर्ज कराई है।
फर्म के सुपरवाइजर ने घटना की संभावना से इंकार करते हुए मामले की जांच करने का आश्वासन दिया है। ईएनटी सर्जन डॉ. कय्यूम ने शुक्रवार को बताया कि उन्होंने नर्सिंग होम के सामने स्थित पराग मिल्कबार से 500 मिली लीटर दूध का पैकेट चाय बनवाने के लिए मंगाया।
नर्सिंग होम में दूध का पैकेट खोला गया तो उसमें मरा हुआ चूहा निकला। डॉक्टर ने बताया कि उन्होंने दुकानदार से मामले की शिकायत करते हुए दूध का पैकेट वापस कर दिया है। इस संबंध में पराग मिल्कबार के जिला सुपरवाइजर सत्य प्रकाश गुप्ता ने बताया कि दूध की पैकेजिंग फिल्टर युक्त मशीन से की जाती है।
ऐसे में पैकेट में चूहा जाने का सवाल ही नहीं उठता। डॉ. कय्यूम की शिकायत मिली है। मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। छानबीन की जा रही है।

ये पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी खाने-पीने के सामनों में सांप से लेकर कॉक्रोच तक निकलने की घटनाओं ने उपभोक्ताओं को हैरत में डाला है। गर्मियों के मौसम में कोल्डड्रिंक की एक बोतल में सांप का बच्चा तक निकल चुका है। 

इस घटना से पहले यूपी में माजा कोल्डड्रिंक में चींटा निकला था। ये तो गनीमत रही कि इस कोल्डड्रिंक को खरीदने वाले ग्राहक ने इसे खोलकर पीया नहीं। वो पहले ही चेत किया।
लखनऊ के गोमती नगर स्थित एक चायनीच रेस्‍त्रां में चाऊमीन और मशरूम में कॉकरोच को देखकर कस्टमर भड़क उठे थे। कॉकरोच निकलने के बाद लोगों ने हंगामा किया। इसकी सूचना के बाद फूड इंस्पेक्टर यहां पहुंचे। इसके बाद कार्रवाई हुई।

 

Related Articles

Back to top button