अजब-गजब

इस देश में बर्गर से भी सस्ता मिलता है पेट्रोल, बिजली-पानी सब कुछ हैं फ्री

इस दुनिया में कई ऐसे देश हैं जो बहुत अमीर है. लेकिन आज हम आपको जिस देश के बारे में बताने जा रहे है उसकी अमीरी जानकर तो आप भी हैरान हो जाएंगे. इस देश का नाम है कतर. कतर से जुड़े अमेज़िंग फैक्ट्स के बारे में सुनकर आप भी चौक जाएंगे. चलिए आपको बताते है कतर के बारे में-इस देश में बर्गर से भी सस्ता मिलता है पेट्रोल, बिजली-पानी सब कुछ हैं फ्री

कतर में बर्गर से भी ज्यादा सस्ता पेट्रोल मिलता है. जी हाँ… जितने पैसे में आप मेकडोनल्ड का एक बर्गर खाते होंगे उससे भी सस्ता यहाँ पेट्रोल मिलता है. कतर में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत है महज 17 रुपए. जी हाँ… सुनकर उड़ गए न आपके होश. ऐसा इसलिए क्योकि दुनिया का सबसे बड़ा पेट्रोल रिजर्व यही पर है.

दुनियाभर में सबसे ज्यादा अमीर लोग आपको क़तर में ही मिलेंगे. क़तर की सरकार अपने संसाधनों से मिलने वाले पैसे को लोगों में बांटती है. यहाँ पर पानी और बिजली, हैल्थ केयर बिलकुल फ्री है. क़तर की सरकार चेक से लोगों को पेंशन भेजती है.

यहाँ की आबादी तो 22 लाख की हैं लेकिन मुख्य रूप से क़तर के ही रहने वाले लोग सिर्फ 15 फीसदी हैं. यहाँ की बाकि की आबादी प्रवासी है. क़तर में पुरुषों की संख्या सबसे ज्यादा है. यहाँ अलकोहल बेन है, लेकिन कुछ-कुछ होटल में यहाँ अलकोहल मिलने की परमिशन है. क़तर की कुल आबादी में से 1.5 फीसदी लोग 64 से ज्यादा की उम्र के है.

Related Articles

Back to top button