उत्तर प्रदेश

इस बार कुंभ की साख पर बट्टा न लगा दें ये आवारा जानवर

कुंभ 2019 के लिए प्रयागराज एक तरफ सज धज कर तैयार है. वहीं शहर में आवारा पशु इस खूबसूरती को पलीता लगा रहे हैं. योगी सरकार की ओर से पूरे प्रयागराज में रंगाई पुताई और सजावट हो रही है, लेकिन सड़कों पर घूम रहे आवारा गाय, बैल को लेकर प्रशासन आंखें मूंदे हुए है. कुंभ के लिए प्रयागराज आने वाले 12 करोड़ सैलानियों में लाखों विदेशी सैलानी भी होंगे. ऐसे में प्रयागराज, उत्तर प्रदेश और देश की छवि को लेकर भी शासन को कोई फिक्र नहीं है. प्रयागराज के लोग इन आवारा पशुओं से परेशान हैं और उन्हें भी चिंता है.

इस बार कुंभ की साख पर बट्टा न लगा दें ये आवारा जानवरप्रयागराज के ज्यादातर इलाकों में चाहे सिविल लाइंस का इलाका हो या संगम के पास का इलाका हो. ज्यादातर जगहों पर आवारा गाय और बैल सड़कों पर घूमते नजर आएंगे. हालत तो तब बदतर दिखती है जब जिला अधिकारी के दफ्तर के बाहर ही आवारा पशु टहलते नजर आए, लेकिन जब प्रयागराज के कमिश्नर से आवारा पशुओं के आतंक पर सवाल पूछा तो गाय के डर से डरे बाबुओं का चेहरा कैसे उत्तर प्रदेश में उड़ा हुआ है.

इसकी तस्वीर कमिश्नर साहब के मुश्किल से निकलते हुए जवाब ने दिखा दिया. जब आज तक ने प्रयागराज के कमिश्नर से पूछा कि साज सज्जा के बीच आवारा पशु दाग धब्बा लगा रहे हैं तो कमिश्नर साहब ने नगर निगम का नाम लेते हुए अपनी गाड़ी का दरवाजा खोला और बैठकर निकल दिए.

Related Articles

Back to top button