जीवनशैली

इस बार सर्दियों में होगी प्री बोर्ड परीक्षा

राजधानी दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों के स्टूडेंट्स को साल 2018 में होने वाली बोर्ड परीक्षा से पहले प्री बोर्ड परीक्षा देनी होंगी। शिक्षा निदेशालय सरकारी स्कूलों के परिणाम को और बेहतर बनाने के लिए 9वीं, 10वीं और 12वीं कक्षाओं के स्टूडेंट्स के लिए प्री बोर्ड परीक्षा करवाने की तैयारी कर रहा है.इस बार सर्दियों में होगी प्री बोर्ड परीक्षा

शिक्षा निदेशालय ने सीबीएसई सिलेबस में हुए बदलाव और दसवीं में अनिवार्य बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर इस बार सर्दियों की छुट्टियों में भी 9वीं, 10वीं और 12वीं कक्षाओं के स्टूडेंट्स के लिए कक्षाएं आयोजित करने का फैसला लिया है। प्री बोर्ड परीक्षा अगले साल यानी 8 जनवरी से 20 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा दो शिफ्ट में होंगी। बीते कुछ सालों में 10वीं में बोर्ड परीक्षा अनिवार्य नहीं थी। बेहतर परिणाम के लिए यह फिर शुरु की जा रही है।

प्री बोर्ड परीक्षा का लक्ष्य है। छात्रों के मन में बोर्ड के प्रति आत्मविश्वास जगाना है। इसलिए प्री बोर्ड परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र भी सीबीएसई के पैटर्न पर आधारित होगा। इस परीक्षा का रिजल्ट 27 जनवरी, 2018 को घोषित किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए स्टूडेंट्स सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button