उत्तर प्रदेशब्रेकिंगराज्यलखनऊ

इस बार 21 जून को खास अंदाज में मनाया जायेगा योग दिवस

लखनऊ : 21 जून रविवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इस बार घर बैठकर लोग योग दिवस मनाएंगे। वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में योग दिवस के प्रचार प्रसार के लिए नए दिशा निर्देश दिए हैं। जिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस बार योग दिवस का कार्यक्रम योग एट होम होगा। यानी कि घर पर परिवार के साथ जो किया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योग दिवस की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की और इसमें आदेश देते हुए कहा कि इस बार प्रदेश के सभी लोग घर में रहकर ही योग दिवस मनाए। सीएम योगी ने आगे कहा कि प्रदेश में यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर संदेश और केंद्र के सामान्य योग प्रोटोकॉल के तहत ही आयोजित किया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ बैठक में कहा गया कि दूरदर्शन पर योग दिवस कार्यक्रम का प्रसारण सुबह साढ़े6 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से शुरू होगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री का अंतरराष्ट्रीय योग दिवस संबोधन भी दिखाया जाएगा। वहीं बैठक के दौरान यह भी कहा गया कि योग करते हुए कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए जाएंग। ताकि लोग अपने घर बैठकर ध्यान से इन लोगों को कर सके। इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पूरी तरह से डिजिटल होगा।

उत्तर प्रदेश राज्य आयुष सोसाइटी, लखनऊ की वेबसाइट पर पंजीकरण करा सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुरुआत 21 जून 2015 को संयुक्त राष्ट्र संघ के द्वारा की गई थी। इसकी पहल के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रेय जाता है। जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने का प्रस्ताव रखा था।

Related Articles

Back to top button