अद्धयात्मउत्तर प्रदेश

इस मंदिर में आते लैला-मजनू के सिर से भी उतर जाता आशिकी का भूत

if-lovers-visitएजेन्सी/ कहते हैं कि इश्क का खुमार जब किसी पर चढ़ता है तो वो ऐसे ही नहीं उतरता है. फिर चाहे लैला-मजनू, हीरा-रांझा और रोमियो-जूलियट को ही ले लो. कई बार लोग इस इश्क के खुमार में अपनी जिंदगी भी दे देते हैं लेकिन इस मंदिर में किसी भी शख्स पर कैसा भी प्यार का रंग चढ़ा हो यहां आते ही वो उतर जाता है. आपको सुनकर ताज्जुब होगा लेकिन ये सच है. यूपी के सहारनपुर बेहट रोड पर स्थित इस हनुमान के मंदिर में ऐसे कई चमत्कार हो चुके हैं. यहां हनुमान जी के बाल स्वरूप श्री बालाजी महाराज का मंदिर है. यहां उन युवक-युवतियों के लिए मंगलवार और शनिवार को विशेष पूजा की जाती है जिनके सिर पर प्यार का भूत सवार होता है. अगली स्लाइड में पढ़ें इसके लिए क्या करते हैं मंदिर के पुजारी… 

इस बालाजी के मंदिर की स्थापना करीब 8 साल हुई थी. यहां पर बालाजी महाराज श्रीराम के साथ-साथ अपनी सहयोगी शक्ति श्री काल भैरव और श्री प्रेतराज सरकार के साथ विराजमान हैं. तीनों शक्तियां अपने भक्त का परम कल्याण कर रही हैं.

सिर्फ इश्क ही नहीं अन्य प्रकार की परेशानियां लेकर भी लोग आते हैं और माथा टेकते हैं और उनकी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं.

यहां माता-पिता अपने बच्चों के सिर से आशि‍की का भूत उतारने के लिए लेकर आते हैं. इनके लिए मंदिर के संस्था पक अतुल जोशी महाराज यहां हर शनिवार और मंगलवार को एक विशेष प्रकार की पूजा करते हैं.

मंदिर के संस्थापक अतुल जोशी ही युवक-युवतियों की समस्याब के समाधान के लिए परिजनों से पूजा करवाते हैं. और जब पूजा की जाती है तो उस समय केवल संबंधित युवक और युवती के परिजन ही होते हैं.

इतना ही नहीं इन युवक-युवतियों के परिजनों को कुछ उपाय भी बताए जाते हैं. जोशी का मानना है कि इन उपायों को करने के बाद दिक्कतें दूर हो जाती हैं.

Related Articles

Back to top button