स्पोर्ट्स

इस महिला क्रिकेटर ने किया धमाल, आइसीसी ने बढ़ाया हौसला; जानिए

आइसीसी वूमेंस वर्ल्‍ड क्वालीफायर से वन डे क्रिकेट में पदार्पण करने वाली उत्तराखंड की मानसी जोशी की थाइलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का आइसीसी भी कायल हो गया।

देहरादून: आइसीसी वूमेंस वर्ल्ड क्वालीफायर से वन डे क्रिकेट में पदार्पण करने वाली उत्तराखंड की मानसी जोशी की थाइलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी को जमकर सराहा जा रहा है। खासकर उस गेंद को जिसमें उन्होंने थाइलैंड की कप्तान व बाएं हाथ की बल्लेबाज सोरनारीन तिपोच को बोल्ड किया। आइसीसी ने बाकायदा इस गेंद का वीडियो ट्वीट किया है। इस गेंद को साल की बेहतरीन गेंदों में से एक माना जा रहा है। आइसीसी से मिली सराहना से खुश मानसी जोशी का कहना है कि अभी तो यह शुरूआत है, मंजिल अभी बाकी है।

श्रीलंका में इस समय महिला विश्वकप के क्वालीफायर मुकाबले चल रहे हैं। बुधवार को कोलंबो में भारत व थाइलैंड के बीच मैच खेला गया। इस मैच से वन डे क्रिकेट में पदार्पण करने वाली मानसी जोशी ने अपने गेंदबाजी से सभी को आकर्षित किया। ओपनर गेंदबाज की तरह शुरूआत करने वाली मानसी जोशी ने मैच में लगातार पांच ओवर फेंकते हुए चार मेडन डाले और मात्र चार रन देकर तीन विकेट झटके।  इन पांच ओवर में भी उन्होंने 29 गेंद पर कोई रन नहीं दिए। यह भी अपने आप में एक कीर्तिमान है। उन्होंने सबसे बेहतरीन गेंद पारी के आठवें ओवर में डाली जिसे जमकर तारीफ मिल रही है। दैनिक जागरण से फोन पर हुई बातचीत में मानसी जोशी ने कहा कि वन डे क्रिकेट में आगाज करने के लिए लंबे समय से तैयारी कर रही थी। गेंदबाजी में भी काफी मेहनत की।

उन्होंने कहा कि पिच तेज गेंदबाजों के काफी मुफीद रही। स्विंग गेंदबाज होने के कारण काफी फायदा मिला। आउट स्विंगर गेंदबाज मानसी ने बताया कि मेरा ध्यान लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी करने पर केंद्रित रहा। आठवें ओवर में मेरे सामने थाइलैंड की बाएं हाथ की बल्लेबाज सोरनारीन तिपोच थी।

जो गेंद मैंने डाली वह उसके लिए इन स्विंग साबित हुई और वह उसे खेल नहीं पाई। मानसी ने बताया कि चौथे ओवर में बाउंसर मारा था, लेकिन गेंद थर्ड स्लिप और प्वाइंट के बीच से निकल गई। थर्ड मैन नहीं ले रखा, इस वजह से चौका पड़ा वरना पूरे ओवर मैडन रहते। यह दूसरा मौका है जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मानसी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। इससे पहले बैंकॉक में हुए एशिया कप वूमेंट टी-20 में भी थाइलैंड के खिलाफ दो विकेट चटकाने पर उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था।

Related Articles

Back to top button