स्पोर्ट्स

इस वजह से हर मैच जीत रही CSK, जानकर हर कोई हो जायेगा हैरान

आईपीएल सीजन 12 में भी सीएसके तहलका मचा रही है। उसने लगातार 3 मुकाबले जीते हैं और वह प्वाइँट्स टेबल में 6 अंकों के साथ टॉप पर है ।पर क्या आपको पता हैकि चेन्नई की सफलता धोनी की बल्लेबाजी के चलते नहीं बल्कि किसी और वजह से है।

बता दें की सीएसके की जीत में धोनी के साथ-साथ उनके गेंदबाज़ों का भी योगदान रहा है।सबसे कम रन देने के मामले में तो वैसे सन राइजर्स हैदराबाद के मोहम्मद नबी हैं लेकिन यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि नबी ने अभी तक एक ही मैच खेला है। नबी ने एक मुकाबले में 2.75 रन ही प्रति ओवर खर्च किए हैं।
दूसरे नंबर पर दीपक चाहर हैं जिन्होंने 4.66 रन प्रति ओवर खर्च किए हैं और 3 विकेट लिए हैं इस सूची में तीसरे नंबर पर भी चेन्नई सुपरकिंग्स गेंदबाज़ इमरान ताहिर मौजूद हैं। इमरान ताहिर ने सभी तीन मुकाबलों 5 विकेट लिए हैं और रन भी 5.20 प्रति ओवर खर्च किए है। चौथे नंबर पर रविंद्र जडेजा हैं जडेजा ने तीन मुकाबलों में 3 विकेट लेकर 6.10 के इकॉनमी से रन दिए हैं। पांचवें नंबर पर चेन्नई के गेंदबाज हरभजन सिंह हैं। उन्होंने दो मुकाबले खेले हैं जिसमें 3विकेट लेते हुए 6.25 प्रति ओवर रन खर्च किए हैं। सीएसके ने अभी तक अपने तीनों मुकाबलों में से दो बार पहले ही गेंदबाज़ी की है। इस वजहसे चेन्नई के गेंदबाज़ों की जीत में बड़ी भूमिका है। चेन्नई अनुभवी खिलाड़ियों से  भरी हुई  टीम है । मौजूद चैंपियन चेन्ऩई इस बार फिर खिताब की दावेदार नजर आ रही है।

Related Articles

Back to top button