ज्ञान भंडार

इस साल के आखिर में लॉन्च होगी टॉप एंड पल्सर और नई प्लैटिना

pulsar650_053016074229एजेंसी/ भारतीय टू व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो Pulsar सीरीज की एक नई बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है. बजाज बिजनेस डेवलपमेंट प्रेसिडेंट एस रविकुमार ने कहा है कि अगले क्वार्टर में प्लैटिना का अपडेटेड वर्जन और नई टॉप एंड पल्सर लॉन्च की जाएगी.

आपको बता दें कि टॉप एंड पल्सर यानी क्रूज स्पोर्ट पल्सर CS 400 का कॉन्सेप्ट सबसे पहले Auto Expo 2014 में पेश किया गया था. इसके बाद कई बार इसके लॉन्च की खबरें भी आईं पर अब तक इसे बाजार में उतारा नहीं गया है.

हालांकि एस रविकुमार ने टॉप एंड पल्सर के नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि वो CS 400 ही होगी.

इस बाइक में 373.4cc का सिंगल सिलिंडर इंजन यूज किया गया है जिसमें लिक्विड कूल के साथ फ्यूल इंजेक्शन दिया गया है. ऐसा ही इंजन KTM Duke 390 में दिया गया है जो 90bhp देता है.

इस पावरफुल बाइक में प्रीमियम स्पेसिफिकेशन होने की उम्मीद है. इनमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, फ्यूल टैंक पर एलसीडी डिस्प्ले, एलॉय व्हील्स और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन जैसे फीचर्स शामिल होंगे . हालांकि यह 2014 में पेश किए गए कॉन्सेप्ट से काफी अलग हो सकती है, क्योंकि ज्यादातर बाइक्स और कार में लॉन्च होने तक काफी बदलाव किए जाते हैं.

इस बाइक की कीमत 2 लाख रुपये तक होने की उम्मीद की जा रही है जो इसके बराबरी की KTM बाइक से कम है. लॉन्च होने के बाद बाजार में इसे महिंद्रा मोजो 300 और KTM 390 से टक्कर मिल सकती है.

Related Articles

Back to top button