अजब-गजब

इस होटल में बेराजगारों को फ्री में मिलता है खाना

आपने कई होटल के बारे में सुना होगा जो अपनी विशेषता के लिए जाने जाते हैं। कोई अपनी सुंदरता तो कोई अपने अनोखेपन के लिए जाना जाता हैं। आज हम भी आपको एक ऐसे ही होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक अनोखे कारण के लिए जाना जाता हैं और यह कारण है बेरोजगारों के लिए मुफ्त खाना। तो आइये जानते है इस होटल के बारे में।

दुबई के रेस्टोरेंट ‘द कबाब शॉप’ की बात है। इसका संचालन कमाल रिजवी नामक व्यक्ति करते हैं जो कनाड़ाई-पाकिस्तानी नागरिक है। इस होटल में एक शख्स हर थोड़ें दिन में खाना खाने आया करता था। वह कभी अपने परिवार के साथ तो कभी दोस्तों के साथ। बहुत दिन हो गए वह उस रेस्टोरेंट में खाना खाने नहीं गया तो वहां के संचालक ने उनके दोस्तों से पूछ लिया कि वह क्यो नहीं आ रहे हैं? ऐसे में दोस्तों ने बताया कि वह उनकी जॉब चली गई है।

इसके बाद से रेस्टोरेंट के संचालक कमाल ने होटल के बाहर बोर्ड लगा दिया और उस पर लिखा कि जो भी बेरोजगार है वह यहां आकर खाना खा सकते हैं और जॉब मिलने के बाद बिल का भुगतान कर दे। आपको बता दें जो भी कस्टमर आता है वह अपनी मर्जी से यहां के खाने का बिल देता है। इस रेस्टोरेंट में बिल का कोई रिकॉर्ड नहीं है कि आपके खाने के कितने रूपए हुए। संचालक कमाल ने कहा कि पैसा कितना आता है यह तो नहीं पता लेकिन इस तरह लोगों को खाना खिलाकर खुशी जरूर मिलती है। मतलब अगर आप दुबई जाते हैं और जब तक जॉब नहीं मिल जाती तब तक आपको खाने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Related Articles

Back to top button