जीवनशैली

इस 22 वर्षीय छात्र को Google ने दिया 1.2 करोड़ रुपये का ऑफर

बेंगलुरू के एक 22 साल के छात्र को गूगल की ओर से कंपनी में जॉब दिया गया है. जॉब के लिए गूगल ने इस छात्र को 1.2 करोड़ रुपये सालाना वेतन का ऑफर दिया है. 22 वर्षीय छात्र की पढ़ाई इंस्टिट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, बेंगलुरू (IIIT-B) से हुई है.

इस छात्र का नाम आदित्य पालिवाल है और ये इंटीग्रेटेड MTech में पढ़ाई करते हैं. आदित्य अब गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रिसर्च विंग न्यूयॉर्क में काम करेंगे और आदित्य की ज्वाइनिंग 16 जुलाई से होगी. फिलहाल आदित्य गूगल रेजिडेंसी प्रोग्राम में एक साल तक काम करेंगे, बाद में उन्हें गूगल के साथ फुल टाइम काम करने का भी विकल्प दिया जाएगा.

आदित्य पालीवाल मुंबई के रहने वाले हैं. आदित्य प्रकाश में तब आए जब गूगल ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी में रिसर्च के लिए टेस्ट का आयोजन किया. इस टेस्ट में 6,000 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें 50 छात्रों को चयनित किया गया था. 50 छात्रों में आदित्य भी एक थे.

इसके अलावा आदित्य 2017-2018 में आयोजित ACM इंटरनेशनल कॉलेजिएट प्रोग्रामिंग कॉन्टेस्ट (ICPC) के फाइनलिस्ट में से भी एक थे. ये प्रतियोगिता कम्प्यूटर लैंग्वेज कोडिंग के जानकारों के लिए काफी प्रतिष्ठित मानी जाती है. प्रोग्रामिंग के अलावा आदित्य की रुचि ड्राइविंग और फुटबॉल और क्रिकेट जैसे खेलों में भी है.

Related Articles

Back to top button